spot_img

रोड पूरा होने के नाम पर फ़र्ज़ी बिल से निकाले पैसे, तीन साल बाद दो आरोपी गिरफ़्तार

HomeCHHATTISGARHरोड पूरा होने के नाम पर फ़र्ज़ी बिल से निकाले पैसे, तीन...

राजनांदगांव। राजनांदगांव के अंबागढ़ चौकी इलाके में सरकारी पैसों के गबन मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। यह दोनों ही शातिर आरोपी सरकारी पैसे का गबन कर पिछले तीन साल से पुलिस को चकमा दे रहे थे।

बीते 3 सालों से पुलिस इन दो आरोपियों को तलाश नहीं कर पा रही थी, सूत्रों की मानें तो हाल ही में जब ये दोनों वापस अपने गाँव पहुंचे थे, तब इनकी गिरफ्तारी की है। इनकी गिरफ्तारी कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है। बहरहाल गबन किए गए पैसे का हिसाब किताब अब भी पुलिस के सामने नहीं आया है।

भैयाजी ये भी पढ़े : छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने ज़ारी किए Assistant Professor Exam के परिणाम

मिली जानकारी के मुताबिक साल 2016-2017 में मनरेगा कार्य के तहत ग्राम पंचायत सांगली डब्ल्यूबीएम रोड निर्माण के लिए सरकार ने राशि जारी की थी। इस निर्माण कार्य में तत्कालीन सरपंच साधना सेवात और पंचायत का सचिव मकसूदन साहू के द्वारा निर्माण कार्य कराया जा रहा था।

सड़क निर्माण कार्य में ट्रैक्टर मालिक शोभाराम सिन्हा, कुमलेश कौशिक, गिरवार राम, मुकेश सिन्हा, घनश्याम साहू के द्वारा मिट्टी मुरम की ढूलाई का काम किया गया था। जिसके बिल भुगतान को लेकर जेके ट्रेडर्स के प्रोपराइटर से फर्जी बिल तैयार करवा कर इस सड़क निर्माण के काम की पूर्णता दिखा दी।

इतना ही बिल लगाकर दोनों ने 1 लाख 54 हज़ार रुपए की राशि का गबन कर दिया। जिसकी शिकायत चंद्रकला कुशवाहा, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत ने अंबागढ़ चौकी में दर्ज की थी।

जनपद पंचायत सीईओ की शिकायत पर अंबागढ़ में धारा 420, 120 बी और 406 के तहत अपराध दर्ज कर दोनों आरोपियों की तलाश शुरू की गई थी, लेकिन घटना के 3 साल बाद तक यह दोनों पुलिस को चकमा देते रहे।

तीन साल से थे फ़रार-आशीर्वाद

अंबागढ़ थाना प्रभारी आशीर्वाद रहटगांवकर ने बताया कि सरकारी पैसे के गबन के मामलें में तीन सालों से फ़रार चल रहे तत्कालीन सरपंच साधना सेवात और पंचायत का सचिव मकसूदन साहू की गिरफ़्तारी की गई है।

भैयाजी ये भी पढ़े : कर्नल नरेंद्र “बुल” कुमार की बॉयोपिक जल्द दिखेगी सिल्वर स्क्रीन पर

इन दोनों ने रोड निर्माण के लिए आई रकम 1 लाख 54 हज़ार रुपए को फ़र्ज़ी बिल लगाकर गबन किया था। मामलें में दोनों आरोपी पिछले 3 सालों से फरार चल रहे थे, जिनकी पुख्ता सूचना पर हमारी टीम द्वारा इनकी गिरफ्तारी कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।