spot_img

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने ज़ारी किए Assistant Professor Exam के परिणाम

HomeCHHATTISGARHछत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने ज़ारी किए Assistant Professor Exam के परिणाम

रायपुर। छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग में सहायक प्राध्यापक (Assistant Professor) के लिए ली गई परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए गए है। CGPSC ने कुल 1372 पदों पर 2896 अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए चयनित किया है।

भैयाजी ये भी पढ़े : सरकार और किसानों के बीच 10 वें राउंड की बैठक, किसान कानून वापसी पर अड़े

उच्च शिक्षा विभाग द्वारा सहायक प्राध्यापक की भर्ती प्रक्रिया में कुल 24 विषयों के 1372 पदों पर असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्तियां की जानी है। जिसके लिए CGPSC ने परीक्षा परिणाम जारी करते हुए 2896 लोगों को साक्षात्कार के लिए बुलवाया है।

सहायक प्राध्यापक (Assistant Professor) उच्च शिक्षा विभाग परीक्षा 2019 की साक्षात्कार तिथि पीएससी द्वारा अलग से घोषित की जाएगी।जिसकी सूचना विभागीय वेबसाइट में ही जारी की जाएगी।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग द्वारा उच्च शिक्षा विभाग द्वारा विज्ञप्ति 1384 सहायक प्राध्यापक के पदों के लिए पिछले 2 साल से प्रक्रिया ज़ारी है।

दो साल पूर्व लोकसेवा आयोग ने इसके लिए नोटिफिकेशन जारी किया था, लेकिन परीक्षा आयोजित नहीं हो पा रही थी। 8 माह पूर्व परीक्षा आयोजित किया जाना तय हुआ, लेकिन कोरोना वायरस के चलते यह परीक्षा नहीं हो पाई थी।

भैयाजी ये भी पढ़े : कर्नल नरेंद्र “बुल” कुमार की बॉयोपिक जल्द दिखेगी सिल्वर स्क्रीन पर

पिछले साल नवंबर महीने में सहायक प्राध्यापक (Assistant Professor) की परीक्षा आयोजित की गई। कयास लगाए जा रहे है इस साक्षात्कार के बाद अब अगले सत्र से सूबे के महाविद्यालयों में सहायक प्राध्यापक को मिलेंगे।