spot_img

दारू भट्टी में चखना की दुकान लगाने वाला रूबी सिंह गुंडागर्दी के दम पर बना था करोड़पति

HomeCHHATTISGARHदारू भट्टी में चखना की दुकान लगाने वाला रूबी सिंह गुंडागर्दी के...

रायपुर। छत्तीसगढ़ में ब्लैकमेलिंग (Blackmail) और गुंडागर्दी (Hooliganism) के मामले में बंद वीरेन्द्र तोमर उर्फ रूबी सिंह की संपत्ति कुर्क करने के लिए कोर्ट में आवेदन पेश किया गया है। कोर्ट के आदेश के बाद रूबी की संपति को निलाम कर बकायदारों का पैसा वापस किया जाएगा।

 इसने अब तक पुलिस सहित काल गर्लाें को भी ठगा है। जिसका पहले ही पर्दाफास हो चुका था, लेकिन पूर्ण रूप से अब लोगों को इंसाफ मिलने जा रहा है। रूबी ने अपनी गुंडागर्दी के बल पर बहुत लोगों को ठगा है। अब इसके खिलाफ प्रशासन ने उचित कदम उठाया है।

रूबी सिंह को महंगी कारों में घूमने के साथ- साथ सोने के जेवर पहनने का शौक था, यह शौक वह कर्जदारों से ब्याज के नाम पर पैसे ऐंठ कर पूरा करता था। पुलिस ने उसके आय के स्रोत का पता लगा लिया है। उसके खिलाफ कई थानों में हत्या, मारपीट, उगाही के रिकार्ड मामले दर्ज हैं।

पुलिस को जब्त दस्तावेजों में एक ऐसा रजिस्टर भी मिला है जिसमें कर्ज लेने वालों में पुलिस जवान से लेकर कॉलगर्ल (Call Girl) के नाम शामिल है। रूबी और उसका भाई रोहित तोमर कर्जदारों से लाखों रूपयों की वसूली (Hooliganism) करते थे।

यह सालों से अपनी पहुंच के कारण अपना खौफ प्रदेश में बना लिए थे। अब तक इनके खिलाफ प्रदेश के कई थानों विभिन्न प्रकार के मामले में केस हो चुके हैं। बता दें कि इसकी इतनी बड़ी पहुंच है, कि इसका कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता, इस तरह की गलतफहमी में रूबी जी रहा था, जिस पर प्रशासन ने अब उचित कदम उठाया है।

पुलिस सहित सेक्स रैकेट चलाने वाली युवती का भी कर्ज की लिस्ट में नाम है शामिल

बता दें कि करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह तोमर समेत उसकी पत्नी, भाई और सदस्यों पर कानून का शिकंजा लगातार कसता गया। दस साल पहले रूबी और उसके परिवार आर्थिक तंगी के दौर से गुजर रहा था। कुछ साल बाद ही उसने अर्श से फर्श तक का सफर तय कर लिया था। शराब भट्ठी में चखना दुकान लगाने वाले रूबी ने अपनी के दौर से गुजर रहा था।

कुछ साल बाद ही उसने अर्श से फर्श तक का सफर तय कर लिया था। शराब भट्ठी में चखना दुकान लगाने वाले रूबी ने अपनी पत्नी के नाम पर लाइसेंस बनवाकर ब्याज के धंधे में उतर आया। वह लोगों को 2 से 20 फीसद ब्याज पर पैसे देता था और फिर ब्याज के नाम पर जबरन लाखों रूपये वसूलता था। पैसे नहीं देने पर अपने गुर्गों को घर भेजकर दादागिरी (Hooliganism) कर पैसे वसूलता था। कुछ सालों के भीतर इसकी लाइफ स्टाइल तेजी से बदल गई थी।

भाठागांव में दस करोड़ की लागत से स्वीमिंग पूल के साथ पंद्रह-बीस कमरों वाला तीन मंजिला आलीशान बंगला उसने बनवाया है। जिसका खाका तैयार कर पुलिस अब निलामी करने जा रही है। बता दें कि पुलिस द्वारा जब्त रजिस्टर में कर्जदारों की सूची मिली है जिसमें कारोबारियों के अलावा एक नाम ऐसा मिला है जिसके नाम के आगे पुलिसवाला शामिल है जिसके आगे 10 फीसदी ब्याज में 20 हजार रूपये कर्ज लिया है।

इसी तरह शहर की एक चर्चित युवती का नाम सेक्स रैकेट में आ चुका है जो वर्तमान में एक पार्लर भी संचालित करती है। रजिस्टर में कई सराफा कारोबारियो के नाम भी है जिनसे रोज लाखो रूपयो का ब्याज वसुला जाता था।