spot_img

सुवेंदु को चुनावी मैदान में ममता बनर्जी की ललकार, खुद चुनाव लड़ने का किया ऐलान

HomeNATIONALसुवेंदु को चुनावी मैदान में ममता बनर्जी की ललकार, खुद चुनाव लड़ने...

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने सुवेंदु अधिकारी को चुनावी मैदान में ललकारा है। ममता ने खुद सुवेंदु की विधानसभा सीट नंदीग्राम से चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है।

सुवेंदु कभी ममता के बेहद करीबी नेताओं में शुमार थे, जिन्होंने हाल ही में भाजपा का दामन थामा था।

भैयाजी ये भी देखे : समन्वयक बनने के बाद असम पहुंचे सीएम भूपेश बघेल, दो दिन मैराथन बैठकों का दौर

पूर्व मंत्री सुवेंदु अधिकारी के खिलाफ चुनाव लड़ने का ऐलान ममता बनर्जी ने सोमवार को किया। नंदीग्राम विधानसभा सीट में आयोजित रैली में ममता बैनर्जी ने ये बात कहीं।

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने रैली में अपने संबोधन एक दौरान कहा “मैं नंदीग्राम से चुनाव लड़ूंगी। यह मेरे लिए भाग्यशाली है। मैं नंदीग्राम को ज्यादा समय नहीं दे पाऊंगी, क्योंकि मुझे सभी 294 सीटों पर प्रचार करना होगा। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि मेरी जीत हो और बाकी मैं बाद में देख लूंगी।”

Mamata Banerjee दो सीट से लड़ेंगी चुनाव

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस रैली में ये स्पष्ट किया की वे न सिर्फ नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी बल्कि अपनी सीट भबानीपुर से भी अपना नामांकन दाखिल करेंगी। ममता ने नंदीग्राम में रैली के दौरान कहा कि “मैं भबानीपुर की भी उपेक्षा नहीं करना चाहती। मै वहां से भी चुनाव लड़ूंगी।”

इधर ममता के सम्बोधन के साथ ही अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सुब्रत बख्शी ने भी इस साल अप्रैल-मई में होने वाले चुनाव में नंदीग्राम निर्वाचन क्षेत्र से बतौर उम्मीदवार ममता के नाम की घोषणा कर दी।

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में ममता बैनर्जी सरकार में मंत्री रह चुके सुवेंदु अधिकारी दिसंबर महीने में अपना इस्तीफ़ा दे दिया था। उन्होंने बंगाल विधानसभा सचिवालय में अपना इस्तीफा सौपा था।

भैयाजी ये भी देखे : स्कूली बच्चों के लिए “गुरूजी” बने आईटीबीपी के जवान, बच्चों से सीख रहे “हल्बी”

सुवेंदु अधिकारी ममता बनर्जी की सरकार में परिवहन और सिंचाई मंत्री के पद पर काम कर चुके है। अधिकारी ममता बैनर्जी के ख़ासमख़ास लोगो की फेहरिस्त में भी शुमार रहे है।