spot_img

यूपी विधान परिषद के लिए चार नाम घोषित, रिटायर्ड आईएएस अरविंद को मिली जगह

HomePOLITICALELECTIONयूपी विधान परिषद के लिए चार नाम घोषित, रिटायर्ड आईएएस अरविंद को...

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में द्विवार्षिक विधान परिषद के लिए चुनावी तैयारियां ज़ोरो पर है। भाजपा ने इसके लिए चार नामों का ऐलान भी कर दिया है।

भैयाजी ये भी पढ़े : बड़ी ख़बर : भाजपा में एक और आईएएस अफसर की इंट्री, VRS ले कर ज्वॉइन की पार्टी

गुरूवार को भारतीय जनता पार्टी की प्राथमिकी सदस्ता लेने वाले पूर्व आईएएस अरविंद शर्मा (Retired IAS Arvind) के नाम पर भी पार्टी ने मुहर लगाई है।

भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवार को द्विवार्षिक विधान परिषद के लिए चार उम्मीदवारों के नाम जारी किए है।

पूर्व आईएएस अधिकारी अरविंद शर्मा, उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और लक्ष्मण प्रसाद आचार्य के नाम पार्टी की तरफ से जारी किए गए है।

भाजपा द्वारा आगामी चुनाव के लिए ऊपरी सदन में 12 सीटों के लिए 6 और उम्मीदवार नामित किए जाने की उम्मीद है। पार्टी सूत्र ने कहा कि सभी भाजपा उम्मीदवार एक साथ सोमवार को नामांकन दाखिल करेंगे।

मऊ जिले के पिछड़े गांव से ताल्लुक रखने वाले अरविंद ने कल भाजपा प्रवेश के बाद अपनी मंशा बताई थी। उन्होंने कहा था “वह राष्ट्रवाद और पार्टी की सेवा के लिए राजनीति में आए हैं। पार्टी जो जिम्मेदारी सौंपेगी उसे स्वीकार करेंगे।”

Retired IAS Arvind :

गौरतलब है कि आईएएस अफसर रहे शर्मा (Retired IAS Arvind) ने अपनी नौकरी से वीआरएस लेने के बाद राजनीति में क़दम रखा। शर्मा की गिनती भारत सरकार के चुनिंदा अफसरों में होती है।

लो प्रोफाइल रहते हुए पीएमओ और फिर एमएसएमई में बेहतरीन काम के लिए चर्चा में रहे हैं। 1998 कैडर के गुजरात के चर्चित आईएएस अधिकारी अरविंद कुमार शर्मा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बेहद करीबी माना जाता है।

दो वर्ष की नौकरी बाकी रहने के बाद भी स्वैच्छिक सेवानिवृति लेने वाले शर्मा को एक व्यापक दृष्टिकोण वाला परिश्रमी अधिकारी माना जाता है।

भैयाजी ये भी पढ़े : Corona Vaccine : पीएम मोदी करेंगे शुरुआत, वैक्सिनेशन की गाइडलाइन भी ज़ारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ गुजरात के साथ पीएम ऑफिस, दिल्ली में भी काम करने का उनका लम्बा अनुभव है। वह उत्तर प्रदेश के मऊ जनपद से बहुत पिछड़े से इलाके से आते हैं।