spot_img

Army day : सेना प्रमुख एम.एम. नरवणे बोले, हम हमेशा शहीद परिवारों के साथ…

HomeNATIONALArmy day : सेना प्रमुख एम.एम. नरवणे बोले, हम हमेशा शहीद परिवारों...

नई दिल्ली। भारत में आज 73वां सेना दिवस (Army day) मनाया जा रहा है। इस मौके पर तमाम शहीदों को याद कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई।

दिल्ली के नेशनल वॉर मेमोरियल में सेना दिवस के दौरान चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, आर्मी चीफ जनरल एम.एम.नरवणे, IAF चीफ एयर चीफ मार्शल आर.के.एस भदौरिया और नेवी चीफ एडमिरल करमबीर सिंह पहुंचे।

भैयाजी ये भी पढ़े : बड़ी खबर : कबाड़ दूकान में लगी आग, झुग्गी में सो रहे तीन लोगो की मौत

जहाँ उन्होंने नेशनल वॉर मेमोरियल शहीद सैनिकों को भावभीनी श्रद्धांजलि दी।
इस दौरान सेना प्रमुख एम.एम. नरवणे ने करियप्पा ग्राउंड में परेड का निरीक्षण किया।

सेना दिवस (Army day) के मौके पर सेना प्रमुख एम.एम. नरवणे ने अपने संबोधन में कहा कि “आज के शुभ अवसर पर मैं भारतीय सेना द्वारा विकसित एक इंडियन आर्मी मोबाइल ऐप को देश के नाम करता हूं। ये ऐप देश के नागरिकों को भारतीय सेना के बारे में विस्तृत जानकारी देगा।”

उन्होंने कहा कि “आज हम उन शहीदों को याद करते हैं जिहोंने देश की रक्षा में वीरगति प्राप्त की है। उनकी शहादत समस्त देश और भारतीय सेना के लिए प्रेरणा का स्त्रोत है। मैं उनके परिवारों को विश्वास दिलाना चाहता हूं कि हम उनके साथ हमेशा खड़े हैं।”

Army day : राष्ट्रपति और पीएम ने किया नमन

देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सेना दिवस पर जवानों को अपनी शुभकामनाएं दी है। “सेना दिवस पर, भारतीय सेना के बहादुर पुरुषों और महिला सैनिकों को शुभकामनाएं। हम उन बहादुरों को याद करते हैं जिन्होंने राष्ट्र की सेवा में सर्वोच्च बलिदान दिया। भारत साहसी और प्रतिबद्ध सैनिकों, पूर्व सैनिकों और उनके परिवारों के लिए हमेशा आभारी रहेगा।”

सेना दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सेना के वीर जवानों को नमन किया है। उन्होंने अपने ट्वीट पर लिखा “मां भारती की रक्षा में पल-पल मुस्तैद देश के पराक्रमी सैनिकों और उनके परिजनों को सेना दिवस की हार्दिक बधाई। हमारी सेना सशक्त, साहसी और संकल्पबद्ध है, जिसने हमेशा देश का सिर गर्व से ऊंचा किया है। समस्त देशवासियों की ओर से भारतीय सेना को मेरा नमन।”