spot_img

बड़ी खबर : कबाड़ दूकान में लगी आग, झुग्गी में सो रहे तीन लोगो की मौत

HomeNATIONALबड़ी खबर : कबाड़ दूकान में लगी आग, झुग्गी में सो रहे...

नई दिल्ली। एक कबाड़ (Junk shop) की दूकान में हुई आगजनी में तीन लोगो की की मौत हो गई है। वही कुछ लोगो के घायल होने की खबर भी मिल रही है। दिल्ली के कीर्ति नगर इलाके में एक कबाड़ की दुकान में आग लगी है।

भैयाजी ये भी पढ़े : Corona Vaccine : पीएम मोदी करेंगे शुरुआत, वैक्सिनेशन की गाइडलाइन भी ज़ारी

ये घटना गुरूवार देर रात की बताई जा रही है, जिसके बाद आग लगातार फैलते गई और देखते ही देखते बेकाबू आग ने पूरी कबाड़ी की दूकान को अपने कब्ज़े में ले लिया।

यही नहीं इस आगजनी की वज़ह से कबाड़ी दूकान के नज़दीक की छोटी झुग्गी झोपड़ियों को भी अपनी चपेट में ले लिया। इस झोपडी में एक मजदूर का परिवार रहता था।

इस घटना की जानकारी मीडिया को दिल्ली फायर सर्विस के निदेशक अतुल गर्ग ने दी। उन्होंने कहा “दिल्ली के कीर्ति नगर इलाके में एक कबाड़ (Junk shop) की दुकान में आग लगने की सुचना मिली थी।

सुचना पर तत्काल आग पर काबू पाने के लिए दमकल की गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया था। आग पर जल्द ही काबू पा लिया गया। आस पास के घरों में जहाँ आग लगी थी वहां भी हमने रेस्क्यू चला कर परिवार के अधिकांश सदस्यों को बचा लिया।”

Junk shop की आग बुझने के बाद मिली लाशे

इधर आग पर पूरी तरह से काबू पाने के बाद जब खोजबीन शुरू की गई तब पूरी तरह से जले तीन शव बरामद किए गए। इसमें एक मृतक की उम्र 20 साल है, और दूसरे की उम्र करीब 8-10 साल है।

भैयाजी ये भी पढ़े : मंत्री लखमा के भाजपा को बेशर्म और डॉ. रमन को चुल्लूभर पानी में डूब मरने की बात पर प्रदेश महामंत्री देव का तीखा हमला

तीसरा मृतक कमला नेहरू कैंप का रहने वाला रोहित है। आग लगने का कारण अब तक पता नहीं चल पाया है, हालांकि शॉर्ट सर्किट होने की संभावना भी जताई जा रही है।