spot_img

PM मोदी की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में सीएम से हुई चर्चा, 16 जनवरी से शुरू होगा टीकाकरण अभियान

HomeCHHATTISGARHPM मोदी की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में सीएम से हुई चर्चा, 16 जनवरी...

दिल्ली /प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज सभी राज्यों के मुख्यमंत्री से कोरोना वैक्सिन के टीकाकरण की तैयारियों के सम्बंध में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बातचीत की। जिसमे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी शामिल हुए।

PM मोदी ने कहा केंद्र सरकार उठाएगी खर्च

इस दौरान PM मोदी ने कहा कि हर राज्य हर केंद्र शासित प्रदेश को यह सुनिश्चित करना होगा कि वैक्सीन से जुड़ी अफवाहों को, अपप्रचार को कोई हवा न मिले। देश और दुनिया के अनेक शरारती तत्व हमारे इस अभियान में रुकावट डालने की कोशिश कर सकते हैं।अलग-अलग राज्यों के फ्रंटलाइन वर्कर्स और हेल्थ वर्कर्स की संख्या देखें तो यह करीब 3 करोड़ होती है। यह तय किया गया है कि पहले चरण में इन 3 करोड़ लोगों को वैक्सीन देने में जो खर्च होगा उसे राज्य सरकारों को नहीं देना, उसे भारत सरकार वहन करेगी। दूसरे चरण में 50 वर्ष से ज्यादा आयु के सभी लोगों को और 50 वर्ष से कम आयु के उन बीमार लोगों को जिन्हें संक्रमण का सबसे ज्यादा खतरा है, उन्हें टीका लगाया जाएगा।

 

इस बात की जानकारी देते हुए PM मोदी ने कहा कि हमारी कोशिश सबसे पहले उन लोगों तक कोरोना वैक्सीन पहुंचाने की है, जो देशवासियों की स्वास्थ्य सेवाओं में लगे हुए हैं। इसके साथ-साथ जो दूसरे फ्रंट लाइन वर्कर्स हैं उन्हें भी पहले चरणों में टीका लगाया जाएगा.

भैयाजी ये भी देखे –भूपेश बघेल को आदिवासियों ने दी बधाई, घोटुल निर्माण और संस्कृति…

PM मोदी के साथ आयोजित वर्चुल मीटिंग में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ, गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू, स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव, नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री डॉ. शिव कुमार डहरिया, प्रभारी मुख्य सचिव और गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू,मुख्यमंत्री के सचिव सिद्दार्थ कोमल परदेशी, स्वास्थ्य विभाग के सचिव आर.प्रसन्ना,राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की संचालक डॉ. प्रियंका शुक्ला, नगरीय प्रशासन विभाग के एडिशनल डायरेक्टर सौमिल रंजन चौबे, मुख्यमंत्री सचिवालय में उपसचिव सौम्या चौरसिया उपस्थित थी।