spot_img

गहमागहमी के साथ कृषि सेवा पर करार विधेयक 2020 पारित, सदन की कार्यवाही कल तक स्थगित

HomeNATIONALCOUNTRYगहमागहमी के साथ कृषि सेवा पर करार विधेयक 2020 पारित, सदन की...

दिल्ली /देश के कुछ हिस्सों में चल रहे विरोध और गहमा गहमी के बीच आज राज्य सभा में किसानो के हित के लिए लाया गया संवर्धन और सरलीकरणबिल पास हो गया है। लगातार विरोध का सामना करने के बाद कृषक उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सरलीकरण) विधेयक 2020, कृषक (सशक्तिकरण और संरक्षण) कीमत आश्वासन और कृषि सेवा पर करार विधेयक 2020 पारित कर दिया गया है।

इस विधयेक प्रस्ताव को लाते साथ ही विपक्ष इसके विरोध में उतर गई थी लेकिन सदन में आज इसे बहुमत से पास कर लिया गया है. साथ ही राज्यसभा कल सुबह 9 बजे तक स्थगित कर दी गई है।

 

सदन में चल रहे विरोध को लेकर बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने कहा है कि राज्यसभा में जो भी हुआ (विपक्ष द्वारा हंगामा) मैं उसकी निंदा करता हूं। जो पार्टियां किसान विरोधी हैं उन्होंने आज इस तरह का प्रयास करके प्रजातंत्र पर बहुत बड़ा कुठाराघात किया है। उनको प्रजातंत्र पर भी विश्वास नहीं है इसलिए उन्होंने इस तरह से प्रयास किया।

 

इसके साथ ही जे.पी. नड्डा ने कहा कि 70 साल से जिस तरीके से किसानों के साथ अन्याय हो रहा था, शोषण हो रहा था, उनको आजादी दिलाने का काम सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में किया है जो पार्टियां बार-बार सभ्यता की बात करती हैं उन्होंने सभ्यता को ताक में रख कर जिस तरीके का कार्य किया है ये बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है और निंदनीय है।