spot_img

जिला अस्पताल में आगजनी से 10 नवजात की गई जान, स्वास्थ मंत्री ने 5 लाख देने की घोषणा…

HomeNATIONALजिला अस्पताल में आगजनी से 10 नवजात की गई जान, स्वास्थ मंत्री...
नागपुर। जिला अस्पताल में आगजनी की घटना से 10 नवजात बच्चो की मौत हुई है। इस आगजनी के पीछे शॉट सर्किट को वज़ह बताई जा रही है। फिलहाल वास्तविकता सामने नहीं आ पाई है कि आखिर आग कैसे लगी।
महाराष्ट्र के भंडारा में जिला अस्पताल में हुई इस इस घटना में जहां 10 बच्चों की मौत हुई है, वहीं 7 बच्चों को रेस्क्यू कर बचाने में सफलता मिल पाई है।
इधर इस महाराष्ट्र केे स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने जिला अस्पताल में आग लगने की घटना पर गहरा दुख जताया है। उन्होंने घटना में मृत हुए नवजात के परिजनों को 5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने का ऐलान किया है।

इस मामलें में जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ प्रमोद खंडाते ने मीडिया से चर्चा कर घटना की जानकारी दी। डॉ. खंडाते ने बताया कि जिला अस्पताल के सिक न्यूबोर्न केयर यूनिट (SNCU) में 17 न्यू बोर्न बच्चों को चिकित्सकीय कारणों से रखा गया था। जिनकी देख रेख मेडिकल स्टाफ कर रहा था।
तभी शुक्रवार-शनिवार दरम्यानी रात ड्यूटी कर रही एक नर्स ने वार्ड में धुंआ निकलते देख शोर मचाया, तब आगजनी की बात अस्पताल में फैली। मौके पर आनन फानन में ड्यूटी में तैनात सभी स्टाफ ने जैसे तैसे वार्ड से बच्चो को निकालने की कोशिश की जिसमें से 7 बच्चों को रेस्क्यू कर सुरक्षित बाहर लाने में सफलता हासिल हुई।

नवजात की मौत पर फुट रहा ग़ुस्सा

इधर अस्पताल में आगजनी की खबर फैलते ही बाहर भीड़ जमा होने लगी है लोगो का गुस्सा भी सरकार और अस्पताल पर जमकर फुट रहा है। वहीं इस घटना में दुधमुँहे बच्चो की भयावह मौत के बाद उनके परिजनों का बुरा हाल है। माँ बाप के आंख से आंसू थम ही नही रहे है। इधर अस्पताल के बाहर इकट्ठा हुए लोगों ने आग लगने की घटना की जांच की मांग रखी है, वहीं कुछ एक नए इसे अस्पताल की लापरवाही भी बताया है।