spot_img

अजब प्रेम की गजब कहानी : एक दूल्हा दो दुल्हन और परिवार बना बाराती

HomeCHHATTISGARHBASTARअजब प्रेम की गजब कहानी : एक दूल्हा दो दुल्हन और परिवार...

बस्तर /कहते हैं प्यार कब किसे किस मोड़ पर ले जाता है कुछ कहा नहीं जा सकता ऐसा ही कुछ मामला छत्तीसगढ़ के बीहड़ गांव टिकरालोहंगा में देखने मिला जहां एक दूल्हे के साथ दो दुल्हन ने सामाजिक रीति रिवाज से फेरे लिए जो चर्चा का विषय बना हुआ है।

यह अजब गजब प्रेम की कहानी शुरू हुई ऑनलाइन चैटिंग से युवक दोनों लड़कियों को ऑनलाइन कहता रहा कि उनसे प्यार करता है।जिसके बाद स्थिति आ खड़ी हुई शादी की उस पर भी युवक का कॉन्फिडेंस इतना स्ट्रांग था कि उसने अपनी दोनों प्रेमिका के साथ ही साथ उनके घर वालो को भी इस अनोखी शादी के लिए राजी कर लिया।

जानकारी के मुताबिक, छत्तीसगढ़ में बस्तर जिले के टिकरालोहंगा में एक युवक रहता है। वह दो लड़कियों से मुहब्बत करता था और उनमें से किसी को भी छोड़ना नहीं चाहता था। ऐसे में उसने दोनों से एक साथ शादी कर ली। इसके लिए युवक ने बाकायदा शादी के निमंत्रण पत्र में दोनों लड़कियों का नाम छपवाया।टिकरालोंहगा में रहने वाले चंदू मौर्य को करंजी निवासी हसीना बघेल और एरंडवाल की सुंदरी कश्यप से मुहब्बत हो गई। इस दौरान सुंदरी और हसीना को एक-दूसरे के बारे में भी जानकारी थी। यहां तक कि तीनों एक साथ कॉन्फ्रेंस पर बातें भी करते थे। उनकी मुहब्बत परवान चढ़ रही थी कि सुंदरी  गर्भवती हो गई।

दुल्हन ने बनाया शादी का दबाव

सुंदरी के गर्भवती होने पर परिजनों ने शादी का दबाव बनाया तो चंदू ने दोनों लड़कियों को अपनाने की इच्छा जाहिर कर दी। काफी कशमकश के बाद तीनों परिवार इस शादी के लिए राजी हो गए और टिकरालोहंगा में ही शादी का आयोजन किया गया। चंदू ने एक ही मंडप में दोनों लड़कियों के साथ सात फेरे लिए। इसके बाद गांव में रिसेप्शन भी किया गया, जिसमें स्टेज पर दो दुल्हन और एक दूल्हे के बैठने की व्यवस्था की गई।