spot_img

बड़ी खबर : कोरोना के नए स्ट्रेन पर प्रधानमंत्री ने बुलाई अहम बैठक

HomeINTERNATIONALबड़ी खबर : कोरोना के नए स्ट्रेन पर प्रधानमंत्री ने बुलाई अहम...

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री ने कोरोना के नए स्ट्रेन (Corona virus new strain) को लेकर एक अहम बैठक बुलाई है। इस बैठक में केंद्रीय कैबिनेट के आलावा राज्यों से भी चर्चा की जाएगी।

भैयाजी ये भी देखे : बदायूं रेप केस : मामलें का मुख्य आरोपी पुजारी गिरफ्तार, महिला के घर में ली थी पनाह…

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने इस बैठक में कोरोना के नए प्रकार को लेकर विस्तृत चर्चा करने की बायत कहीं है। ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने कहा कि राष्ट्रीय मंत्रिमंडल की बैठक, जिसमें मैं मेरी मेरे मंत्रिमंडल के सदस्य, राज्य और क्षेत्र के नेता शामिल होंगे।

इसके आलावा अंतर्राष्ट्रीय स्वास्थ्य सुरक्षा प्रधान समिति के द्वारा भी इस संबंध में कई अहम प्रस्ताव दिए जाएंगे। जिस पर बिंदुवार चर्चा भी इस बैठक में होनी है। इस प्रस्ताव में इस बात पर ज़ोर दिया जाएगा, जिससे अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर फ़ैल रहे कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन से बचने के लिए कारगर उपाए बताए।

Corona virus new strain पर चर्चा

मॉरिसन ने कहा कि “यह प्रस्ताव अंतर्राष्ट्रीय यात्रा प्रक्रियाओं में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन (Corona virus new strain) से सुरक्षा को और मजबूत करने के लिए है।”

बैठक में कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण पर भी चर्चा होगी। राज्य के प्रीमियर और अधिकारियों ने नए वायरस के लेकर बढ़ती चिंताओं के बीच इससे पहली एक बैठक की गई थी।

भैयाजी ये भी देखे : Indian Stock Market में रौनक़ बरक़रार, सेंसेक्स 400 तो निफ़्टी 106 अंक उछला

गुरुवार तक ऑस्ट्रेलिया में कोरोनावायरस के कुल 28,536 मामले पाए गए, जबकि इस वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 909 हो गई है।