spot_img

Budget 2021 : अर्थशास्त्रियों से चर्चा करेंगे नरेंद्र मोदी, इकोनॉमिक ग्रोथ पर लेंगे सुझाव

HomeINTERNATIONALBUSINESSBudget 2021 : अर्थशास्त्रियों से चर्चा करेंगे नरेंद्र मोदी, इकोनॉमिक ग्रोथ पर...

नई दिल्ली। देश के बजट (Budget 2021) के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण तैयारियों में जुटें हुए है। इस साल का बजट बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

कोरोना में सरकार के तीन राहत पैकेजों के बाद भी बाजार की रफ़्तार को बढ़ाने इस बजट में प्रावधान किए जाने की उम्मीद है। वही इस बजट से पहले प्रधानमंत्री प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को देश के नामचीन अर्थशास्त्रियों के साथ चर्चा करेंगे।

भैयाजी ये भी पढ़े : धान पर ट्वीटर संग्राम, रमन बोले-वादा कांग्रेस का, पूरा करे भाजपा ! कांग्रेस ने पूछा…

पीएम मोदी कोरोनावायरस से बेहाल अर्थव्यवस्था में इस बजट (Budget 2021) से तेजी लाने की कोशिश करना चाहते है। इसी लिहाज से देश के तमाम दिग्गज अर्थशास्त्रियों के साथ शुक्रवार को पीएम मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की एक बैठक आहुत की गई है।

कयास लगाए जा रहे हैं कि सरकार बजट में आर्थिक वृद्धि दर को बढ़ाने वाले उपायों पर जोर देगी।

जानकारों की मानें तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अगले बजट के स्वरूप के बारे में वित्त मंत्रालय के अफसरों से चर्चा कर ली है। वही इस चर्चा के बाद ही अर्थशास्त्रियों से बातचीत का मन पीएम मोदी ने बनाया है।

Budget 2021 : नहीं देखा होगा ऐसा बजट-सीतारमण

इधर देश के बजट को लेकर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि यह ऐसा बजट होगा जैसा पहले कभी नहीं आया। सैकड़ों साल में भारत ने कभी इस तरह बजट का नहीं देखा होगा।

भैयाजी ये भी पढ़े : पुलिस कप्तान की फटकार के बाद दिखा ख़ाकी का एक्शन, 93 वारंटी सपड़ाए

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी शुरू होने के बाद से लेकर अब तक सरकार ने 3 राहत पैकेज का ऐलान कर चुकी है, लेकिन अर्थव्यवस्था में मांग पैदा करने इन राहत पैकेज से ज्यादा फ़ायदा नहीं मिला। अब विभिन्न स्तर पर बजट में प्रावधान कर बाजार को उठाने का प्रयास किया जाएगा।