spot_img

धान ख़रीदी : कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम का हमला, केंद्र ने नहीं दिए एक रुपए…

HomeCHHATTISGARHधान ख़रीदी : कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम का हमला, केंद्र ने नहीं...

रायपुर। धान खरीदी पर “कांग्रेस सरकार बनाम भाजपा” की जुंबानी ज़ंग लगातार ज़ारी है। इस मसले पर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष मोहन मरकाम (Mohan Markam) ने भी मोर्चा सम्हाल रखा है। पीसीसी चीफ ने आज पत्रकार वार्ता में प्रदेश भाजपा प्रभारी के बयान का जवाब दिया है।

भैयाजी ये भी पढ़े : बलौदाबाजार में डी पुरंदेश्वरी का ज़ोरदार स्वागत, कहा-छत्तीसगढ़ मेरा मायका

मरकाम ने कहा कि “भाजपा की प्रदेश प्रभारी पुरंदेश्वरी गलत बयान दे रही कि केंद्र ने धान खरीदी के लिए 9000 करोड़ का अग्रिम भुगतान किया है।”

उन्होंने कहा कि “केंद्र ने कोई अग्रिम भुगतान नही किया राज्य सरकार धान खरीदी मार्कफेड के माध्यम से करती है मार्क फेड विभिन्न वित्तीय संस्थाओं से ऋण लेती है, जिसका ब्याज सहित वापसी मार्कफेड करता है।”

पीसीसी चीफ मरकाम (Mohan Markam) ने आंकड़े रखते हुए बताया कि “इस वर्ष भी 16,000 करोड़ ऋण लेने की योजना है। 9500 करोड़ का लोन मार्कफेड ने एनसीडीबी (नेशनल कोऑपरेटिव डेवलेप मेन्ट कॉर्पोरेशन) से लिया, जिसका ब्याज राज्य सरकार मार्कफेड वहन करेगा। इसमे केंद्र का एक रुपए का न अनुदान है और न सहायता।”

Mohan Markam बोले “इशारे पर अड़ंगा”

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि “भारतीय जनता पार्टी के छत्तीसगढ़ के नेता राज्य की धान खरीदी को बाधित करने का षड्यंत्र रच रहे है।

भाजपा की केंद्र सरकार छत्तीसगढ़ भाजपा के नेताओ के मंशा के अनुरूप धान खरीदी पर तमाम तरीके की अड़ंगेबाजी लगा रही है।

भैयाजी ये भी पढ़े : भाजपा प्रदेश प्रभारी ने छत्तीसगढ़ सरकार पर साधा निशाना,चावल को लेकर दिया बड़ा बयान

उन्होंने कहा कि “छत्तीसगढ़ से 60 लाख मैट्रिक टन चावल लेने का कमिटमेंट कर 24 लाख मैट्रिक टन चावल लेने की अनुमति प्रदान करना है मोदी भाजपा के किसान विरोधी कृत्य है।”