spot_img

रायपुर AIIMS में एक और मरीज़ ने कूद कर दी जान, प्रबंधन ने कही ये बात

HomeCHHATTISGARHरायपुर AIIMS में एक और मरीज़ ने कूद कर दी जान, प्रबंधन...

रायपुर। रायपुर AIIMS में एक मरीज ने फिर कूदकर अपनी जान दे दी है। रायपुर AIIMS के सर्जरी विभाग में भर्ती यह मरीज कैंसर से पीड़ित बताया जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक एम्स में इसका इलाज चल रहा था, जिसके बाद भी उसे कोई राहत नहीं मिलने की बात वो अपने पिता से कहता रहा और आखिरकार उसे आत्महत्या कर ली।

भैयाजी ये भी देखे : किसानों के मुद्दे पर “भूपेश बनाम भाजपा” सरकार की वादाखिलाफ़ी पर चलेगा अभियान

इस मामले पर आमानाका थाना प्रभारी ने बताया कि “भोज कुमार साहू जो राजनांदगांव का रहने वाला था। भोज कुमार अतड़ियों में कैंसर से पीड़ित था, जिसका इलाज रायपुर एम्स में चल रहा था।

उसका 9 दिसंबर को ऑपरेशन भी हुआ था, लेकिन उसके बाद भी कोई राहत नहीं मिल पा रही थी। अतड़ियों में लगातार उसे असहनीय दर्द हो रहा था जिसके लिए उसे दवा भी दी जा रही थी।

इस दर्द को सहन नहीं कर पाने की बात उसने अपने पिता से भी कई मर्तबा कही थी। जिसके बाद एक और दो जनवरी की दरम्यानी रात को उसने दूसरी मंज़िल से कूद कर आत्महत्या कर ली।

मनोवैज्ञानिक स्थिति ठीक नहीं-रायपुर AIIMS

इधर इस मामले पर रायपुर एम्स की तरफ से यह कहा गया है कि “1 जनवरी को ही भोज कुमार को मनोवैज्ञानिक की स्थिति ठीक नहीं होने के लक्षण दिखने के बाद उसका केस मनोरोग विभाग में रेफर किया गया था।

जहाँ के चिकित्सकों द्वारा उसकी देखभाल की जा रही थी। इसके लिए उन्हें जरूरी दवाइयां भी दी गई थी, लेकिन इसी दौरान भोज कुमार ने आत्महत्या कर ली।

कोरोना मरीज़ ने भी की थी आत्महत्या

गौरतलब है कि रायपुर स्थित AIIMS अस्पताल में बीते नवंबर महीने में एक कोरोना मरीज़ ने आत्महत्या की थी। मरीज़ ने हॉस्पिटल की छत से कूदकर अपनी जान दी है।

AIIMS अस्पताल के सी ब्लॉक के तीसरी मंजिल स्थित कोरोना वार्ड में इस मरीज का इलाज़ ज़ारी था।