spot_img

सीएम भूपेश का बिलासपुर संभाग का दौरा, पहले दिन रायगढ़ को 400 करोड़ की सौगात

HomeCHHATTISGARHBILASPURसीएम भूपेश का बिलासपुर संभाग का दौरा, पहले दिन रायगढ़ को 400...

रायगढ़। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शनिवार से बिलासपुर संभाग (Bilaspur Division) के जिलों का दौरा शुरू किया है। शनिवार को वे संभाग के रायगढ़ जिले पहुंचे। जहाँ उन्होंने सौगातों का पिटारा खोला। सीएम भूपेश के हाथों रायगढ़ को 400 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात मिली।

भैयाजी ये भी देखे : बिलासपुर पुलिस के “अर्पण” से लौटी ख़ुशी, 50 लाख के मोबाईल लोगों को लौटाए…

रायगढ़ जिले के प्रवास के दौरान सीएम भूपेश ने मिनी स्टेडियम में आयोजित एक सभा में जिले वासियों को 398.11 करोड़ रुपये की लागत के 152 विभिन्न विकास कार्यों की सौगात दी।

जिसमें 117.75 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित 46 कार्यों का लोकार्पण किया गया। वहीं 280.36 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले 106 कार्यों का भूमिपूजन किया है। मुख्यमंत्री बघेल इस मौके पर विभिन्न योजनान्तर्गत हितग्राहियों को 5.90 करोड़ रुपये की राशि की सामग्री वितरण किया।

सीएम भूपेश बघेल ने इस दौरान विभिन्न विभागों द्वारा विगत दो वर्षों में हुए विकास कार्यों तथा सुराजी गांव योजना में किए जा रहे नवाचार से संबंधित स्टालों का अवलोकन किया। उन्होंने स्व-सहायता समूहों की महिलाओं का उत्साहवर्धन भी किया।

हेलीपेड पर आत्मीय स्वागत

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बिलासपुर संभाग (Bilaspur Division) के दौरे के तहत पहले दिन शनिवार को रायगढ़ पहुचे। सीएम के साथ कृषि मंत्री और रायगढ़ जिले के प्रभारी मंत्री रविन्द्र चौबे भी मौजूद थे।

मुख्यमंत्री का रायगढ़ के स्टेडियम हैलीपेड पर उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल, विधायक रायगढ़ प्रकाश नायक, विधायक धरमजयगढ़ लालजीत सिंह राठिया, विधायक सारंगढ़ उत्तरी गनपत जांगड़े, विधायक लैलूंगा चक्रधर सिंह सिदार, आई जी रतन लाल डांगी, कलेक्टर भीम सिंह, पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह सहित उपस्थित अन्य जनप्रतिनिधियों आत्मीय स्वागत किया।

Bilaspur Division : बिलासपुर में रहेंगे सीएम

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 3 एवं 4 जनवरी को बिलासपुर जिले के प्रवास में रहेंगे। इस दौरान जिलेवासियों को करीब साढ़े 600 करोड़ रूपये से अधिक के विकास कार्यों की सौगात देंगे।

भैयाजी ये भी देखे : Corona vaccine Dry run : रायपुर वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचे सिंहदेव, लिया जाएज़ा

मुख्यमंत्री नवनिर्मित सेंट्रल लायब्रेरी, स्मार्ट सड़क, न्यू सर्किट हाउस, आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूलों सहित 99.84 करोड़ की लागत से 142 कार्यों का लोकार्पण एवं 414.79 करोड़ की लागत से 225 कार्यों का भूमिपूजन करेंगे।