spot_img

पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की जयंती पर पीएम मोदी ने किया नमन, कही ये बात…

HomeNATIONALपूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की जयंती पर पीएम मोदी ने किया...

नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री और दिग्गज किसान नेताओं में शुमार चौधरी चरण सिंह (Chaudhary Charan Singh) की जयंती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

उन्होंने कहा कि चौधरी चरण सिंह ने अपना पूरा जीवन गाँव और किसानों को समर्पित किया। पीएम मोदी के आलावा गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह समेत तमाम नेताओं ने उन्हें ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

भैयाजी ये भी देखे : शीतकालीन सत्र : रमन-बृजमोहन ने दिखाए तेवर, धान खरीदी पर हंगामा, वॉकआउट…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट पर लिखा “पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह (Chaudhary Charan Singh) जी को उनकी जयंती पर विनम्र श्रद्धांजलि। वे जीवनभर गांवों और किसानों के विकास के प्रति समर्पित रहे, जिसके लिए सदैव उनका स्मरण किया जाएगा।”

पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को देश के गृहमंत्री अमित शाह ने भी श्रद्धांजलि दी है। शाह ने कहा कि “पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह (Chaudhary Charan Singh) जी की जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन।उन्होंने जीवन पर्यन्त देश के किसानों और ग्रामीण क्षेत्र के लिए पूरी निष्ठा और समर्पण के साथ कार्य किया। उनका संघर्ष व सादगीपूर्ण जीवन हमें सदैव मार्गदर्शित करता रहेगा।”

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने भी उन्हें याद करते हुए श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने लिखा “पूर्व प्रधानमंत्री एवं देश के सबसे सम्मानित किसान नेताओं में अग्रणी, चौधरी चरण सिंह (Chaudhary Charan Singh) जी को उनकी जयंती के अवसर पर मैं स्मरण एवं नमन करता हूँ। चौधरी साहब आजीवन किसानों की समस्याओं को आवाज़ देते रहे और उनके कल्याण के लिए काम करते रहे। देश उनके योगदान को हमेशा याद रखेगा।”