spot_img

बड़ी ख़बर : अफगानिस्तान के काबुल में बम धमाका, 5 डाक्टरों की मौत, दो घायल…

HomeNATIONALCRIMEबड़ी ख़बर : अफगानिस्तान के काबुल में बम धमाका, 5 डाक्टरों की...

काबुल। अफगानिस्तान के काबुल में मंगलवार को एक बम विस्फोट (Bomb blast) हुआ है। इस धमाके में पांच लोगो के मारे जाने की खबर मिली है। इधर इस बम धमाके में दो अन्य लोगो के घायल होने की खबर सामने आई है।

भैयाजी ये भी पढ़े : बड़ी ख़बर : तालिबानियों के गढ़ कंधार में 18 आतंकीवादी ढेर, रक्षा मंत्रालय ने की पुष्टि

समाचार एजेंसीयों के ज़रिए मिली खबरों के मुताबिक डॉक्टरों की एक कार को टारगेट कर धमाका (Bomb blast) किया गया है। इस घटना की जानकारी मीडिया से साझा करते हुए काबुल पुलिस के प्रवक्ता फरदौस फरामर्ज ने कहा, “काबुल में एक बम धमाका (Bomb blast) हुआ है।”

प्रवक्ता फरदौस फरामर्ज ने कहा “इस विस्फोट में डॉक्टरों को ले जाने वाली कार को निशाना बनाया गया। ये घटना पुलिस जिला 7 में डोगाबाद क्षेत्र में हुई।”

इधर पुलिस के प्रवक्ता ने पुष्टि करते हुए कहा कि इन डॉक्टरों ने अफगानिस्तान की मुख्य जेल पुल-ए-चरखी में काम किया था, जहां कई आतंकवादी जेल में बंद थे। फिलहाल इस मामले में जांच चल रही है।

हालाँकि किसी भी समूह ने अब तक इस बम धमाके (Bomb blast) की घटना की जिम्मेदारी नहीं ली है। गौरतलब है कि 17 से 20 दिसंबर को पूरे देश में हुए अलग-अगल विस्फोटों में 28 नागरिक मारे गए हैं।

गौरतलब है कि दुनिया भर में अपना ख़ौफ़ पैदा करने वाले आतंकी संगठन तालिबान आतंकवादी समूह को बड़ा झटका लगा है। अफगानिस्तान के कांधार प्रांत में 6 दिसंबर को सेना ने 18 आतंकवादी मारे गिराए थे।

भैयाजी ये भी पढ़े : सांसद की गाडी में बम विस्फ़ोट…दो की मौत, दो घायल…सांसद सुरक्षित

सेना द्वारा चलाए गए अभियान में अफगानिस्तान के कंधार इलाके में 18 आतंकवादियों को मार गिराने में सफलता पाई गई है। मारे गए आतंकवादियों के पास से भारी मात्रा में विस्फोटक, बारूदी सुरंग, बंदूकें और गोला बारूद बरामद किया गया था।