spot_img

Big News : मोतीलाल वोरा को दी गई सलामी, अंतिम दर्शन के लिए उमड़ा जन सैलाब

HomeCHHATTISGARHBig News : मोतीलाल वोरा को दी गई सलामी, अंतिम दर्शन के...

रायपुर। राजधानी रायपुर में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा (Motilal Vora) का पार्थिव शरीर पहुंच चुका है। एयरपोर्ट में पीसीसी चीफ मोहन मरकाम, उनके सुपुत्र अरुण वोरा समेत कांग्रेस के तमाम कार्यकता एयरपोर्ट पहुंचे थे।

इधर राजीव भवन प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में उनका पार्थिव देह अंतिम दर्शन के लिए रखा गया है। जहाँ उन्हें सलामी दी गई है।

कांग्रेस भवन में पहले से ही सैकड़ों कार्ययकर्ताओं का हुजूम पहले ही उनके अंतिम दर्शन के लिए जुटा हुआ है। इधर दिल्ली में कल उनके निवास पर पहुंचकर राहुल गांधी, प्रियंका गांधी समेत कई दिग्गज नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी थी।

गौरतलब है कि सोमवार को 93 साल की उम्र में मोतीलाल वोरा (Motilal Vora) का निधन हुआ था। दिल्ली के फोर्टिस अस्पताल में उन्होंने अपनी अंतिम सांसे ली थी। वोरा लंबे समय से बीमार चल रहे थे, जिनका ईलाज़ के दौरान सोमवार को निधन हुआ था।

आज उनका पार्थिव शरीर प्रदेश कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में अंतिम दर्शन के लिए रखा गया। जिसके बाद उनके पार्थिव देह को रायपुर से दुर्ग के लिए रवाना किया जाएगा।

वहीं दुर्ग में कुछ देर अंतिम दर्शन के बाद पूरे राजकीय सम्मान के साथ मोतीलाल वोरा का अंतिम संस्कार होना है।

Motilal Vora को सदन में दी श्रद्धांजलि

इधर छत्तीसगढ़ विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन मोतीलाल वोरा को श्रद्धांजलि दी गई। सदन के भीतर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह समेत सभी सदस्यों ने मोतीलाल वोरा के साथ अपने अनुभव को सदन में साझा कर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए है।

शामिल हो सकते है राहुल

बताया जा रहा है कि मोतीलाल वोरा (Motilal Vora) के अंतिम संस्कार में राहुल गांधी, अशोक गहलोत, मुकुल वासनिक, पीएल पुनिया समेत देशभर के कई वरिष्ठ कांग्रेसी नेता शामिल हो सकते हैं।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी उनकी अंत्येष्टि में शामिल होंगे।

इधर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल उनकी पूरी कैबिनेट समेत कांग्रेस के तमाम वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा की अंत्येष्टि में शरीक होंगे।