spot_img

Human Trafficking : राजधानी से महिला गिरफ़्तार, पति की तलाश में पुलिस

HomeCHHATTISGARHHuman Trafficking : राजधानी से महिला गिरफ़्तार, पति की तलाश में पुलिस

रायपुर। छत्तीसगढ़ मानव तस्करी (Human Trafficking) मामले में डोंगरगढ़ पुलिस ने बड़ी कार्यवाही की है। जिसकी कड़ी राजधानी रायपुर से आ जुड़ी है।

भैयाजी ये भी पढ़े : Petrol Price : कच्चे तेल की क़ीमत में आई कमी, भारत में बढ़त ज़ारी

डोंगरगढ़ पुलिस ने मानव तस्करी (Human Trafficking) के इस मामलें में रायपुर से एक महिला को गिरफ्तार किया है। खबर है कि पुलिस उसके पीटीआई की पतासाजी भी कर रही है। आरोपी महिला का नाम गंगा पांडे है।

पुलिस के मुताबिक़ गंगा वहीं महिला है जिसने डोंगरगढ़ की पीड़िता वंदना जैन और उसके 4 साल के बेटे को दिल्ली और हरियाणा भेजने का इंतज़ाम किया था। डोंगरगढ़ से चार आरोपी के साथ जब वंदना रायपुर पहुंची थी तब आरोपियों ने गंगा से मुलाकात कर फ्लाइट की टिकट और खरीददार की डिटेल ली थी।

गंगा ने ही सभी का रायपुर से दिल्ली भेजने और वहां से हरियाणा जाने के लिए सारे बंदोबस्त किया था। खबर यह भी है कि इस मामले में गंगा का पति सहदेव पांडे भी शामिल है, जिसमें जल्द ही उसकी गिरफ्तारी भी हो सकती है।

Human Trafficking की चेन खंगाल रही पुलिस

इधर पुलिस रायपुर से गिरफ्तार हुई गंगा से पूछताछ कर राजधानी के अन्य लोगों की पतासाजी भी कर रही है। राजनांदगांव के डोंगरगढ़ और राजधानी के अलावा दुर्ग, बिलासपुर, बस्तर, सरगुजा, अंबिकापुर समेत अन्य स्थानों पर भी इनके कनेक्शन जुड़े हुए है। लिहाजा इन सभी आरोपियों से पुलिस पूरी सख्ती बरतते हुए मानव तस्करी (Human Trafficking) से जुड़े राज खोलने में जुटी हुई है।

भैयाजी ये भी पढ़े : सीजफायर में घायल सूबेदार स्वतंत्र सिंह हुए शहीद, आज ली अंतिम सांस…

पहले जीतते है भरोसा फिर…

यह पूरा गिरोह छत्तीसगढ़ से युवतियों और महिलाओं को अपना शिकार बनाते है। यह ऐसे लोगों की पहचान करते हैं जो आर्थिक रूप से थोड़े कमजोर और पारिवारिक परिस्थितियों से परेशान होते है। जिसके बाद पहले उन्हें यह अपना साथ देकर भरोसा जीते लेते है और बाद में फिर मौका पाकर इन्हें अपनी गिरफ्त में लेकर इनका सौदा करते है।