spot_img

रायपुर में एंट्री के लिए कराना होगा Corona test, पॉजिटिव आने पर नहीं होंगे दाख़िल

HomeCHHATTISGARHरायपुर में एंट्री के लिए कराना होगा Corona test, पॉजिटिव आने पर...

रायपुर। राजधानी रायपुर में एंट्री के लिए अब आपको Corona test कराना अनिवार्य है। शहर के सभी पहुंच मार्गो पर इसके लिए तगड़ी व्यवस्था की जा रही है। रायपुर पुलिस की टीम के साथ ही मेडिकल यूनिट भी रायपुर शहर के हर एंट्री पॉइंट पर तैनात की जाएगी।

जिससे मौके पर ही रायपुर में प्रवेश के लिए यात्रियों का कोरोना वायरस (Corona test) की जाँच कराई जा सके। यदि रायपुर प्रवेश से पहले किसी व्यक्ति का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आता है, तो ऐसे व्यक्ति को शहर के भीतर प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

भैयाजी ये भी पढ़े : CORONA INFECTION : हेपेटाइटिस-सी की दवाओं से इलाज संभव

इस संबंध में जानकारी देते हुए रायपुर की जिला चिकित्सा अधिकारी डॉ मीरा बघेल ने बताया कि ” बड़ी मुश्किल से कोरोना संक्रमण की चैन टूट पाई है, लेकिन दीपावली त्यौहार के दौरान ही संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ते ही जा रही है। इसलिए अब इस चैन को एक बार फिर रोकने के लिए प्रयास किए जा रहे है।

इस बार राजधानी रायपुर के हर एंट्री पॉइंट पर कोरोना टेस्ट (Corona test) किया जाएगा। अगर बाहर से रायपुर आने वाले किसी व्यक्ति की रिपोर्ट नेगेटिव आएगी तभी उन्हें शहर के भीतर प्रवेश दिया जाएगा। अगर रिपोर्ट पॉजिटिव आती है, तो उन्हें प्रवेश नहीं दिया जाएगा। उन्हें क्वारेंटाइन करने की व्यवस्था की जाएगी या फिर होम आइसोलेट होने की सलाह दी जाएगी।

Corona Test के लिए माँगी है सुरक्षा

CMHO डॉ मीरा बघेल ने बताया कि फिलहाल हमने इस संबंध में पुलिस प्रशासन से भी सुरक्षा बल की मांग की है। मेडिकल टीम इसके पहले भी जब थर्मल स्क्रीनिंग के लिए लगाई गई थी, तब उनसे बत्तमीज़ी हुई थी और कई शहरों में पहुंच की धौस भी दिखा कर जबरन एंट्री की कोशिश हुई थी।

भैयाजी ये भी पढ़े : Corona Update : चार महीने के निचले स्तर पर नए मरीज़ों का आंकड़ा

इन सब से बचने के साथ ही किसी विवाद से बचने ही हमने सुरक्षा बल की मांग की है। जैसे ही सुरक्षा बल तैनात करने के निर्देश दिए जाएंगे वैसे ही शहर के सभी प्रमुख एंट्री पॉइंट पर स्वास्थ्य अमले की टीम भी तैनात कर दी जाएगी।