spot_img

नहीं रही गोवा की पूर्व राज्यपाल मृदुला सिन्हा, राष्ट्रपति और पीएम ने दी श्रद्धांजलि

HomeNATIONALनहीं रही गोवा की पूर्व राज्यपाल मृदुला सिन्हा, राष्ट्रपति और पीएम ने...

नई दिल्ली। गोवा की पूर्व राज्यपाल और वरिष्ठ साहित्यकार मृदुला सिन्हा (Mridula Sinha) का निधन हो गया। उनके निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री मोदी, और गृहमंत्री अमित शाह ने गहरा दुख जताया है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने लिखा “गोवा की पूर्व राज्यपाल श्रीमती मृदुला सिन्हा (Mridula Sinha) जी के निधन की खबर से दुःख हुआ। उत्कृष्ट लेखिका और शिक्षिका मृदुला सिन्हा जी देश की, विशेष रूप से बिहार की स्थानीय परम्पराओं और सांस्कृतिक जीवन को गहराई से समझती थीं। उनके परिवार व सहयोगियों के प्रति मेरी शोक-संवेदना।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोवा की पूर्व राज्यपाल मृदुला सिन्हा के निधन पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए कहा कि उन्हें जनसेवा के लिए याद किया जाएगा। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “मृदुला सिन्हा (Mridula Sinha) जनसेवा की दिशा में कार्यो के लिए याद की जाएंगी। उन्होंने साहित्य में भी योगदान दिया। उनके निधन से दुखी हूं। परिवार और प्रशंसकों के लिए संवेदना प्रकट करता हूं।”

अमित शाह ने उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए लिखा ” गोवा की पूर्व राज्यपाल श्रीमती मृदुला सिन्हा जी के निधन की खबर से दुःख हुआ। उत्कृष्ट लेखिका और शिक्षिका मृदुला सिन्हा जी देश की, विशेष रूप से बिहार की स्थानीय परम्पराओं और सांस्कृतिक जीवन को गहराई से समझती थीं। उनके परिवार व सहयोगियों के प्रति मेरी शोक-संवेदना।”

इधर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रसाद नड्डा ने भी मृदुला सिन्हा को श्रद्धांजलि अर्पित की है। “गोवा की पूर्व राज्यपाल, प्रख्यात साहित्यकार एवं भाजपा की वरिष्ठ नेत्री मृदुला सिन्हा (Mridula Sinha) जी के निधन से मन व्यथित है।

उनका निधन भाजपा परिवार के लिए एक अपूर्णीय क्षति है। मैं ईश्वर से उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं तथा शोकाकुल परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं।”

भैयाजी ये भी पढ़े : “इंदिरा प्रियदर्शिनी नेचर सफारी” का सीएम भूपेश करेंगे लोकार्पण