spot_img

किसान ने दरोगा के घर पहुंचकर पिया जहर, पढ़े पूरा मामला….

HomeCHHATTISGARHकिसान ने दरोगा के घर पहुंचकर पिया जहर, पढ़े पूरा मामला....

बलरामपुर। जिले में जब्त ट्रैक्टर छुडाने पहुंचे किसान ने वन विभाग के दरोगा के बाहर खड़े होकर जहर सेवन (Consuming poison) कर लिया। ग्रामीणों ने किसान को जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसकी हालत नाजुक बताई जा रही है। इधर घटना के बाद परिजन ने दरोगा पर ट्रैक्टर छोडऩे के चक्कर में पैसे मांगने का आरोप लगाया है। वहीं वन विभाग का कहना है कि अभ्यारण्य क्षेत्र में खेत जोताई के मामले में ट्रैक्टर को जब्त किया गया था और इसकी जांच अभी जारी है।

भैयाजी ये भी पढ़े : पूर्व CM के विधानसभा क्षेत्र में पुलिस की रेड, नशीली दवाओं के साथ 2 आरोपी गिरफ्तार

यह है पूरा मामला

बलरामपुर जिले के सेमरसोत अभ्यारण्य में गेम रेंज अंतर्गत ग्राम टांगरमहरी निवासी संजय सिंह ने शनिवार की सुबह वन विभाग के दरोगा व्हीके तिवारी के घर के बाहर पहुंचकर जहर सेवन (Consuming poison) कर लिया था। जहर सेवन से गंभीर ग्रामीण किसान को वन विभाग के ही शासकीय वाहन से जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

जहर सेवन (Consuming poison) की क्या है वजह

संजय सिंह (Consuming poison) के पुत्र अरुण सिंह का कहना है कि कुछ दिनों पहले वन विभाग ने खेत में काम करते समय उनके ट्रैक्टर को जब्त किया गया था जिसके बाद संजय सिंह लगातार अपने ट्रैक्टर को छुड़वाने के लिए वन विभाग के अधिकारियों के चक्कर लगा रहे थे।

भैयाजी ये भी पढ़े : ड्रग्स मामलें में पुलिस का बड़ा खुलासा, नाइजीरियन गैंग चला रहा धंधा

वहीं इस मामले में वन विभाग सेमरसोत अभ्यारण्य के दरोगा व्हीके तिवारी का कहना है कि 2 अक्टूबर को झपरा बीट में ग्रामीण द्वारा अभ्यारण्य की जमीन पर खेत जोताई की सूचना मिल रही थी। सूचना मिलने पर वन विभाग द्वारा ट्रैक्टर को जब्त कर कार्रवाई गई थी और उच्च अधिकारियों को अवगत कराया गया था। आज सुबह भी किसान व्हीके तिवारी के घर अपने ट्रैक्टर को छुड़वाने के लिए पहुंचा था जहां उसने अपने पास जहर का सेवन कर लिया।

   जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी

बलरामपुर एसपी रामकृष्ण साहू ने मामलें में जांच कराने और गलत पाए जाने पर दोषियों पर कार्रवाई करने की बात कही है। पुलिस कप्तान का कहना है, कि किसान के परिजन और वन विभाग के अधिकारियों ने अलग-अलग शिकायत दी है। मामलें में जांच की जा रही है।