spot_img

Video : खिलाड़ी की मौत मामलें में बोले ओपी चौधरी, 50 लाख मुआवजा और नौकरी दे सरकार

HomeCHHATTISGARHVideo : खिलाड़ी की मौत मामलें में बोले ओपी चौधरी, 50 लाख...

रायपुर। छत्तीसगढ़ भाजपा प्रदेश महामंत्री ओपी चौधरी ने घरघोड़ा इलाके में छत्तीसगढ़ ओलंपिक के तहत हो रहे खेल आयोजन में अव्यवस्था और खराब सड़क के कारण समय पर इलाज न मिलने से एक युवा खिलाड़ी की मृत्यु पर दुख व्यक्त करते हुए कहा है कि वह सरकार की लापरवाही का परिणाम है। युवा खिलाड़ी के परिवार को 50 लाख रुपये का मुआवजा व एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए।

भैयाजी ये भी देखें : कलेक्टर की अफसरों की दो टूक, जो पटवारी तीन साल से…

भाजपा प्रदेश महामंत्री ओपी चौधरी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को जरूरी मांगे पूरी करने की बात कहते हुए कहा कि वह जो छत्तीसगढ़ ओलंपिक करा रहे हैं, वह कराएं।

लेकिन खिलाड़ियों को सुरक्षा और सुविधा प्रदान की जाना चाहिए। बिना स्वास्थ्य सुविधा के घरघोड़ा में कबड्डी कराई जा रही थी और इस दौरान एक युवा होनहार खिलाड़ी को इसलिए जान गंवाना पड़ी क्योंकि उसे तात्कालिक तौर पर न तो कोई इलाज मिला और न ही समय पर अस्पताल ले जाया जा सका।

प्रदेश भाजपा महामंत्री ओपी चौधरी ने कहा कि अभी मैंने घरघोड़ा से रायगढ़ तक पदयात्रा की थी। यह 50 किलोमीटर सड़क इतनी खराब है कि उस खिलाड़ी को अस्पताल पहुंचाने में एम्बुलेंस को साढे 4 घंटे का समय लगा।

जिसकी वजह से उसकी जान चली गई। खेल आयोजन में आयोजकों ने कोई आवश्यक इंतजाम नहीं किए। इसलिए उनके विरुद्ध एफआईआर दर्ज की जाना चाहिए। इसके साथ ही सड़क की दुर्दशा के लिए जिम्मेदार सभी लोगों के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की जाए।

उन्होंने मुख्यमंत्री से कहा कि प्रियंका गांधी वाड्रा के कहने पर आप उत्तर प्रदेश में 50 लाख का मुआवजा देते हैं तो यहां छत्तीसगढ़ के उन खिलाड़ियों को भी 50 लाख का मुआवजा दिया जाए, छत्तीसगढ़ ओलंपिक में भाग लेने वाले खिलाड़ियों का बीमा कराया जाए और यदि किसी खिलाड़ी की मृत्यु होती है,

भैयाजी ये भी देखें : सालिक राम ने अपनाई आधुनिक कृषि, मक्के की खेती से आर्थिक…

तो 50 लाख का मुआवजा दिया जाए और यदि कोई खिलाड़ी अपंगता का शिकार होता है तो उसे 25 लाख रुपए की बीमा राशि दी जानी चाहिए। यदि मुख्यमंत्री में जरा भी संवेदनशीलता बची हुई है तो यह मांगे तत्काल पूरी करें।