spot_img

10 लाख की इनामी दो महिला नक्सली तेलंगाना में गिरफ्तार

HomeCHHATTISGARHBASTAR10 लाख की इनामी दो महिला नक्सली तेलंगाना में गिरफ्तार

जगदलपुर। तेलंगाना सीमा पर सक्रिय नक्सलियों की डीवीसी कमेटी (JAGDALPUR NEWS) के सदस्य दामोदर की पत्नी मड़कम कोसी उर्फ रंजीता को तेलंगाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है उसके साथ एक अन्य महिला नक्सली भी गिरफ्तार हुई है।

भैयाजी यह भी देखे: एमटेक, एमबीए और एमसीए की ऑनलाइन काउंसलिंग 14 से

इसका नाम माड़वी धानी निवासी ग्राम डब्बा जिला सुकमा बताया जाता है। इन्हें छत्तीसगढ़ (JAGDALPUR NEWS)  के पामेड़ के जंगलों से शुक्रवार को तेलंगाना पुलिस ने गिरफ्तार किया था। इसके अलावा छत्तीसगढ़ में सक्रिय एक और महिला नक्सली सावित्री के भी तेलंगाना पुलिस की गिरफ्त में होने की ख़बरे आ रही हैं। हालांकि इसकी पुष्टि तेलंगाना पुलिस अभी नही कर रही है।

तेलंगाना राज्य के भद्रादि कोत्तगुडम के एसपी विनीत (JAGDALPUR NEWS) ने बताया,नक्सलियों के खिलाफ आम जन का सहयोग पुलिस को मिल रहा है। इन दोनों नक्सलियों की गिरफ्तारी इसका प्रमाण है। उन्होंने बताया कि दोनों महिला नक्सलियों के पास से 20 जिलेटीन, 2डेटोनेटर, 4 बंडल कॉर्डेक्स वायर तथा नक्सली साहित्य बरामद हुआ है। हालांकि उन्होंने बताया कि दोनों नक्सलियों को तेलंगाना के कुरनापल्ली-बोदनल्ली के जंगलों में गिरफ्तार किया गया है। दोनो महिला नक्सली छग तथा तेलंगाना में दर्जनभर नक्सली वारदातों में शामिल रही है।