spot_img

बड़ी ख़बर: शाम 7 बजे रायपुर पहुंचेंगे झारखंड के CM सोरन समेत सभी विधायक

HomeCHHATTISGARHबड़ी ख़बर: शाम 7 बजे रायपुर पहुंचेंगे झारखंड के CM सोरन समेत...

रायपुर। झारखंड में चल रही सियासी उठापटक के बीच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन समेत तमाम विधायक आज छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर पहुंचेंगे। सोरेन और उनकी पूरी टीम रायपुर के मेफेयर रिसॉर्ट में रुकेंगे।

भैयाजी ये भी देखें : Breaking : तीन नहीं एक सितंबर को है नवाखाई की छुट्टी…ज़ारी…

खबर है कि हेमंत सोरेन अपने तमाम विधायकों के साथ शाम 7:00 बजे विशेष विमान से रायपुर पहुंचेंगे। यहां से वह बस के ज़रिए मेफेयर रिसॉर्ट में सभी विधायकों के साथ दो दिन तक ठहरेंगे।

इधर रायपुर पुलिस ने भी इसके लिए पुख्ता तैयारियां कर ली है। बताया जा रहा है कि रिसोर्ट में तगड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच हेमंत सोरेन समेत महागठबंधन के सभी विधायक रहेंगे।

मंगलवार को सत्ताधारी गठबंधन के विधायकों का एक बार फिर रांची के कांके रोड स्थित सीएम हाउस में जुटान हुआ है। रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर इंडिगा की स्पेशल फ्लाइट की बुकिंग हुई है। उधर रायपुर से मिली सूचना के अनुसार, वहां मेफेयर नामक रिसॉर्ट में 30 और 31 अगस्त के लिए कमरों की बुकिंग की गई है।

सोमवार को ही खाली कराया था होटल

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक रायपुर में बुक कराये गये रिसॉर्ट की सुरक्षा में आईपीएस, एडिशनल एसपी और डीएसपी स्तर के दर्जन भर अधिकारियों की तैनाती की गई है। अफसरों की तैनाती को लेकर एसपी ने बकायदा पत्र भी जारी किया है। रिसॉर्ट के कमरों को दो दिन पहले ही खाली करा लिया गया था। यहां रह रहे मेहमानों को सोमवार को ही दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया गया था।

सुबह से ही सीएम हॉउस में जमावड़ा

मंगलवार की सुबह मंत्री बादल पत्रलेख, बन्ना गुप्ता, चंपई सोरेन और जगरनाथ महतो सीएम हॉउस पहुंचे थे। इनके अलावा कांग्रेस विधायक शिल्पी नेहा तिर्की, उमाशंकर अकेला, झामुमो विधायक सरफराज अहमद, सुदिव्य कुमार सोनू सहित कई अन्य विधायक दोपहर मुख्यमंत्री आवास पहुंचे। यह भी जानकारी मिल रही है कि सभी विधायकों को बैग एंड बैगेज आने को कहा गया है। वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और झारखंड कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडेय पिछले चार दिनों से रांची में ही कैंप कर रहे हैं।

भैयाजी ये भी देखें : बड़ी ख़बर : रायपुर, दुर्ग समेत इन 10 जिलों में खुलेंगे…

एक सितंबर को बुलाई है कैबिनेट

इसी बीच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने एक सितम्बर को झारखंड कैबिनेट की बैठक बुलाई है। जो जानकारी मिल रही है, उसके मुताबिक दो दिनों तक रायपुर में रहने के बाद महागठबंधन का कुनबा एक सितम्बर को रांची लौटेगा। शाम चार बजे कैबिनेट और इसके बाद फिर महागठबंधन के विधायकों की बैठक होगी और आगे की रणनीति तय की जायेगी। यदि इस बीच राज्यपाल का फैसला आ जाता है तो उसके हिसाब से रणनीति बनेगी।