spot_img

प्राइवेट मदरसों पर नियंत्रण कानून लाएगी असम सरकार, राज्य में तबाही मचाने की फिराक में आतंकी संगठन अलकायदा ​​​​​​​

HomeNATIONALप्राइवेट मदरसों पर नियंत्रण कानून लाएगी असम सरकार, राज्य में तबाही मचाने...

गुवाहाटी। असम के मदरसों से जिहादी नेटवर्क (JIHADI NETWORK) संचालित होने का खुलासा होने के बाद राज्य सरकार ने 700 मदरसे बंद कर दिए हैं। आतंकी नेटवर्क खत्म करने और बच्चों को ऐसी गतिविधियों से बचाने के लिए राज्य सरकार निजी मदरसों पर नियंत्रण का कानून लाने की तैयारी कर रही है। मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के मुताबिक आतंकी संगठन अलकायदा असम में तबाही मचाने की फिराक में है।

राज्य में संचालित तमाम निजी मदरसों (JIHADI NETWORK)  के पंजीयन के लिए जल्द ही नया कानून लाया जाएगा। इस विषय पर राज्य सरकार कानूनी जानकारों से विधिक सलाह ले रही है। खुफिया तंत्र और पकड़े गए लोगों से पूछताछ के आधार पर जानकारी मिली है कि अल्पसंख्यक समुदाय की युवा पीढ़ी खासतौर से इनके रडार पर है।

भैयाजी यह भी देखे: आजादी की 75वीं सालगिरह मनाना सौभाग्य की बात: पीएम मोदी

त्रिपुरा, बेंगलुरू और भोपाल तक जुड़ रहे तार

असम पुलिस ने शनिवार नौगांव जिले के एक मदरसे में छापा मारा। यह मदरसा मोरीगांव (JIHADI NETWORK)  के मदरसे से गिरफ्तार मुफ्ती मुस्तफा के मामा आमिर हमजा का है। इससे पहले, दो दर्जन जिहादी माॅड्यूल गिरफ्तार हो चुके हैं। असम के मदरसों में संचालित आतंकी नेटवर्क बांग्लादेशी आतंकी संगठन अंसार उल्लाह बांग्ला टीम और अलकायदा से जुड़ा हुआ है। इन माॅड्यूल्स के तार त्रिपुरा, भोपाल और बेंगलुरू से भी जुड़े हैं।