spot_img

गुजरात विधानसभा: बजट सत्र में कांग्रेस विधायक ने उठाया टेक्सटाइल मिल मामला

HomeNATIONALगुजरात विधानसभा: बजट सत्र में कांग्रेस विधायक ने उठाया टेक्सटाइल मिल मामला

अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा (GUJRAAT VIDHAANSABHA) के बजट सत्र के पहले ही दिन कांग्रेस ने पेपर लीक, पुलिस की चौथ वसूली जैसे मुद्दे को लेकर सदन में हंगामा किया। कांग्रेस विधायक इमरान खेडावाला ने राज्य में नशे के अवैध कारोबार का मुद्दा उठाया लेकिन राजस्थान सरकार का पुरानी पेंशन योजना सब मुद्दों पर भारी नजर आ रही है।

भैयाजी ये भी देखे : UP Election: छठे चरण का मतदान जारी, दो घंटे में 8.69 प्रतिशत मतदान

गुजरात विधानसभा में स्वर साम्राज्ञी लता मंगेशकर व सदन के पूर्व दिवंगत सदस्यों को श्रद्धांजलि दी गई। वित्तमंत्री कनुभाई देसाई गुरुवार को अपना पहला बजट पेश करेंगे। उन्होंने कहा (GUJRAAT VIDHAANSABHA)  कि यह बजट युवाओं, महिलाओं, किसान, आदिवासी तथा सरकारी नौकरी वालों के फायदे वाला साबित होगा। आगामी विधानसभा चुनाव के साऐ में भाजपा के इस बजट से लोगों को काफी उम्मीदें है वहीं विपक्ष सरकार पर सार्वजनिक सुविधाओं व महंगाई आदि मुद्दों को लेकर हमलावर है।

पुलिस व्यापारियों से फिरौती वसूलने लगी

राज्यपाल आचार्य देवव्रत के अभिभाषण के साथ ही कांग्रेस ने राज्य में हुए विविध पेपर लीक कांड व राजकोट पुलिस आयुक्त मनोज अग्रवाल की व्यापारियों से चौथ वसूली को लेकर सदन में हंगामा शुरु कर दिया। कांग्रेस (GUJRAAT VIDHAANSABHA) के उपनेता शैलेष परमार ने कहा कि भाजपा सरकार के इशारे पर पुलिस व्यापारियों से फिरौती वसूलने लगी है।

कांग्रेस विधायक इमरान खेडावाला ने बीते छह माह में अहमदाबाद में 3 हजार टेक्सटाइल युनिट बंद होने का दावा करते हुए कहा कि प्रशासन व प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के रवैये से परेशान होकर मिल मालिकों ने इन्हें बंद कर दिया जिससे हजारों युवा बेरोजगार होकर नशे के धंधे में फंस गये हैं।