spot_img

UP Election: छठे चरण का मतदान जारी, दो घंटे में 8.69 प्रतिशत मतदान

HomeNATIONALUP Election: छठे चरण का मतदान जारी, दो घंटे में 8.69 प्रतिशत...

लखनऊ। उत्तर प्रदेश (UP CHUNAV) में आज छठे चरण में 10 जिलों की 57 विधानसभा सीटों पर वोटिंग सुबह 7 बजे शुरू हो गई है। शाम 6 बजे तक मतदान जारी रहेगा। इस बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छठे चरण के लिए गोरखपुर के प्राथमिक विद्यालय गोरखनाथ कन्यानगर क्षेत्र में अपना वोट डाला।

भैयाजी ये भी देखे : ऑपरेशन गंगा’ के तहत अगले 3 दिनों में यूक्रेन से 4 हजार 800 भारतीय छात्रों की होगी वतन वापसी

यूपी (UP CHUNAV)  के अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी बीडी राम तिवारी ने जानकारी दी है, कि उत्तर प्रदेश विधानसभा सामान्य निर्वाचन के छठे चरण की 57 विधानसभा सीटों पर सुबह 9 बजे तक 9 फीसदी मतदान हुआ है। सभी जगह शांतिपूर्ण मतदान हो रहा है और कहीं से भी अप्रिय स्थिति की खबर नहीं है।

इन जिलों में आज हो रहा मतदान

आज देवरिया, बस्ती, गोरखपुर, कुशीनगर, महाराजगंज, संत कबीर नगर, सिद्धार्थनगर, बलरामपुर, अंबेडकर नगर और बलिया शामिल हैं। चुनाव आयोग से मिली जानकारी (UP CHUNAV)  के अनुसार छठे चरण में 66 महिलाओं समेत कुल 676 उम्मीदवारों के चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमाई है।

छठे चरण में इन दिग्गज प्रत्याशियों की किस्मत दांव पर

छठे चरण के चुनाव में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा योगी सरकार के कई मंत्रियों की किस्मत दांव पर हैं। प्रदेश सरकार में स्वास्थ्य मंत्री रहे जय प्रताप सिंह और राज्य के पूर्व श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य समेत 676 उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर लगी है। स्वामी प्रसाद मौर्य चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी में शामिल हो चुके हैं।