spot_img

मेडिकल कॉलेज में इंसानियत शर्मसार: बेटे के पोस्टमार्टम के लिए पिता की ड्यूटी लगाई

HomeCHHATTISGARHमेडिकल कॉलेज में इंसानियत शर्मसार: बेटे के पोस्टमार्टम के लिए पिता की...

कोरबा। छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में इंसानियत को शर्मसार करने वाला मामला (KORBA NEWS) सामने आया है। यहां मेडिकल कॉलेज अस्पताल में एक शख्स के बेटे की मौत हो गई। पिता मेडिकल कॉलेज अस्पताल में काम करते हैं। पुत्र की मौत के बाद भी अस्पताल प्रबंधन ने बेटे के पोस्टमार्टम के लिए पिता की ड्यूटी लगा दी। इस घटना के बाद कोरबा मेडिकल कॉलेज अस्पताल पर सवाल उठ रहे हैं।

भैयाजी ये भी देखे : सड़क हादसों की रिपोर्ट: साल 2021 में सड़क हादसों में 217 की मौत

2 दिन पहले हुई बेटे की मौत

बालको निवासी बाल चिन्नय्या लगभग कोरबा मेडिलक कॉलेज अस्पताल में 40 साल से काम कर रहे हैं। 2 दिन पहले उसके 26 साल के बेटे पी पन्ना नायडू की तबीयत खराब हुई। जिसके बाद उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल (KORBA NEWS) लाया गया। रात्रि 10 बजे डॉक्टर ने उसका इलाज शुरू किया, लेकिन उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। जिसके बाद अस्पताल में मौजूद डॉक्टर ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा कर पुलिस चौकी को खबर कर दी।उसके बाद शवगृह में 2 दिन तक शव रखा रहा, लेकिन जिस दिन शव का पोस्टमार्टम होना था उस दिन बाल चिन्नय्या की ड्यूटी लगा दी गई।

पिता ने पोस्टमार्टम से किया मना

बेटे की मौत के बाद बाल चिन्नय्या परेशानी से जूझ रहा था। उसने अपने बेटे का पोस्टमार्टम करने से मना कर दिया। उसने कहा कि बेटे को काटना पाप है। बाल चिन्नय्या ने कोरबा मेडिकल कॉलेज अस्पताल पर लापरवाही (KORBA NEWS)  का आरोप लगाया। बाल चिन्नय्या ने कहा कि अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही से बेटे की मौत हुई है।इसलिए ऐसी स्थिति में पोस्टमार्टम करवाना गलत है। मृतक पी चन्ना नायडू को बाल चिन्नय्या द्वारा गोद लिया गया था। मृतक के मूल पिता पी चन्ना है जो कि बाल चिन्नय्या के रिश्तेदार हैं। पी चन्ना भी कोरबा के पीएचसी में सफाई कर्मी का कार्य करते हैं। पुलिस ने बताया कि अस्पताल से मेमो मिलने के बाद शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। उसके बाद मौत के कारणों का पता चलेगा।