spot_img

भारी बारिश की संभावना, स्कूल-कॉलेज बंद की घोषणा

HomeNATIONALभारी बारिश की संभावना, स्कूल-कॉलेज बंद की घोषणा

दिल्ली। भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने आज (18 नवंबर) तमिलनाडु के कई हिस्सों में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी है। भारी बारिश की आशंका को देखते हुए पुडुचेरी और कराईकल में आज सभी स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे। इसके अलाव थेनी जिला कलेक्टर ने भारी बारिश के मद्देनजर आज (18 नवंबर) जिले में सभी स्कूल और कॉलेज बंद करने की घोषणा की। आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार, पुडुचेरी में आज ‘भारी बारिश के साथ आम तौर पर बादल छाए रहने’ की संभावना है।

भैयाजी यह भी देखे: धान के अवैध परिवहन की दो खेप पकड़ाई, 700 कट्टे से ज़्यादा धान जप्त

तमिलनाडु में भारी बारिश में सामने आया वीडियो

भारी बारिश को लेकर चेन्नई में जारी रेड अलर्ट (IMD) के बाद निगम आयुक्त ने कंट्रोल रूम का दौरा किया। चेन्नई निगम आयुक्त गगनदीप सिंह ने कहा, ” लो लाइन क्षेत्रों में तकनीकी अधिकारी यह सुनिश्चित करेंगे कि भारी बारिश के दौरान क्षेत्रों के सभी पंप संचालित हों और पानी निकल जाए। हम नहीं चाहते कि कोई क्षेत्र जलमग्न हो। पूरे शहर में कुल 769 पंप हैं, निचले इलाकों के पंप को ऑपरेट किया जा रहा है। एक कंट्रोल रूम पब्लिक कॉल और दूसरा तकनीकी परेशानियों के लिए बने हैं

9 जिलों में रेड अलर्ट

भारत मौसम विज्ञान (IMD) विभाग ने तमिलनाडु, दक्षिण आंध्र प्रदेश और पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी में होने वाले वर्षा की चेतावनी को लेकर कुछ संशोधन किया है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान उत्तरी तमिलनाडु और आसपास के दक्षिण तमिलनाडु, दक्षिण तटीय एपी और रायलसीमा में अत्यधिक भारी वर्षा के साथ अत्यधिक भारी वर्षा होने की संभावना जताई है। विभाग ने बताया है कि दक्षिण तमिलनाडु, दक्षिण तटीय एपी और रायलसीमा के शेष जिलों के अलग-अलग हिस्सों में मूसलाधार बारिश होने के आसार है।