spot_img

कश्मीर में आतंकियों की नापाक हरकत, पंडितों के कुल देवी मंदिर पर हमला

HomeNATIONALकश्मीर में आतंकियों की नापाक हरकत, पंडितों के कुल देवी मंदिर पर...

दिल्ली। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद यहां शांति तो आई है पर कुछ लोगों की दूषित मानसिकता अभी भी रह रह कर सामने आती रहती है। जम्मू प्रशासन के अनुसार आतंकवादियों ने कश्मीरी पंडितों (KASHMIRI PANDIT) के कुल देवी पर तोडफ़ोड़ की है।

मीडिया रिपोट्र्स के अनुसार आतंकियों ने अनंतनाग के मट्टान स्थित भार्गशिखा भगवती माता मंदिर में तोड़ फोड़़ के साथ आगजनी की घटना को अंजाम दिया है। यह मंदिर कश्मीरी पंडितों (KASHMIRI PANDIT) की कुल देवी का था, जिसे आतंकियों ने नुकसान पहुंचाया है। गौरतलब है कि संघ प्रमुख मोहन भागवत एक अक्टूबर से जम्मू कश्मीर के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। आतंकियों की यह हरकत भागवत के विरोध को लेकर देखी जा रही है।

भैयाजी ये भी देखे : बीच समुन्दर चल रही रेव पार्टी, शाहरुख खान का बेटा आर्यन ड्रग्स के साथ गिरफ्तार

पुलिस ने शुरु की जांच

घटना की जानकारी होने के बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक और प्रशासनिक अधिकारी ने मंदिर पहुंच कर मामले की छानबीन की। साथ ही सुरक्षा के लिहाज से मंदिर के बाहर बड़ी संख्या (KASHMIRI PANDIT) में पुलिस की तैनाती कर दी गई है। खबरों के मुताबिक यह मंदिर मट्टान में पहाड़ पर स्थित है। हाल ही में मंदिर की सजावट भी की गई थी। यहां देवी भार्गशिखा का प्रतीक चिन्ह भी बनाया गया था। वहीं गत रात आतंकियों ने कुल देवी की प्रतिमा को तोडऩे के साथ मंदिर में आग लगा दी, जिससे सजावट भी नष्ट हो गयी है।

अनैतिक कार्य नहीं किए जाएंगे बर्दाश्त

मामले में डीसी डॉ. पीयूष गोयल ने कहा कि इस तरह का अनैतिक और अवैध कार्य बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सामाजिक व सामुदायिक सौहार्द को बिगाडऩे की इजाजत नहीं दी जा सकती है। गौरतलब है कि कश्मीरी पंडितों (KASHMIRI PANDIT) की कुल देवी मंदिर में नवरात्र का त्योहार धूमधाम से मनाया जाता रहा है और इस बार भी इसी की तैयारी चल रही थी। आतंकवाद के दौर में भी इस मंदिर में पूजा अर्चना होती रही, लेकिन इस बार आतंकियों ने नवरात्रि से पहले ही मंदिर को क्षतिग्रस्त कर दिया है। आपको बता दे, कि अनुच्छेद 370 हटने के बाद यह मोहन भागवत का पहला जम्मू दौरा है। वह तीन अक्टूबर को 50 हजार स्वयं सेवकों को संबोधित करेंगे।