spot_img

बड़ी खबर : राशन दुकान पहुंचे खाद्य मंत्री अमरजीत भगत, देखी ई-पॉज़ मशीन

HomeCHHATTISGARHबड़ी खबर : राशन दुकान पहुंचे खाद्य मंत्री अमरजीत भगत, देखी ई-पॉज़...

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार के खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री अमरजीत भगत ने आज रायपुर के राशन दुकानों का निरीक्षण किया। उन्होंने छत्तीसगढ़ नगर टिकरापारा उचित मूल्य की दुकान तथा अपना गार्डन के पास अम्लीडीह स्थित उचित मूल्य की दुकानों का औचक निरीक्षण किया। खाद्य मंत्री ने इस दौरान दुकान संचालकों में हितग्राहियों को अच्छी गुणवत्ता की राशन सामग्री प्रदान करने के निर्देश दिये।

भैयाजी ये भी देखे : लोन पास कराने के एवज़ में ऐंठता था रक़म, देता था…

मंत्री अमरजीत भगत आज विशेष तौर पर वन नेशन वन राशन कार्ड के क्रियान्वयन हेतु दुकानों में लगाई गई इलेक्ट्रॉनिक मशीनों का जायजा लेने निकले थे। उन्होंने उपरोक्त दुकानों में इन्स्टॉल की गई ई-पॉज़(इलेक्ट्रॉनिक पॉइन्ट ऑफ सेल) मशीन की जांच की। यह मशीन ट्रायल के तौर पर धमतरी और रायपुर की उचित मूल्य की दुकानों में लगाई गई हैं।

मंत्री अमरजीत भगत ने कहा कि “पहले चरण में शहरी क्षेत्रों में मशीनें लगाने के बाद दूसरे चरण में जल्दी ही यह मशीनें ग्रामीण क्षेत्र की उचित मूल्य की दुकानों में लगाई जाएँगी।”

ई-पॉज़ मशीन के नतीजे संतोषप्रद-अमरजीत

खाद्य मंत्री अमरजीत ने बताया “छत्तीसगढ़ में वन नेशन वन राशन कार्ड” योजना का शुभारंभ किया जा रहा है। पहले चरण में इसकी शुरूआत नगरीय क्षेत्रों में हो रही है। इसी के तहत रायपुर और धमतरी की दुकानों में ई-पॉज़ मशीनें लगाई गई हैं।

भैयाजी ये भी देखे : बड़ी ख़बर : कांकेर में ये इलाके बने कंटेमेन्ट जोन, आवाजाही…

इसका नतीजा कैसा है, यह मशीन क्या परिणाम दे रही हैं, यह देखने हम गए थे। नतीजे संतोषप्रद हैं।” उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में वन नेशन वन राशन कार्ड योजना आरंभ किया जाएगा। इससे छत्तीसगढ़ के हितग्राही जब अन्य प्रदेशों में जाएँगे तो उन्हें राशन प्राप्त करने में आसानी होगी।