spot_img

लोन पास कराने के एवज़ में ऐंठता था रक़म, देता था फ़र्ज़ी DD और दस्तावेज़…गिरफ्तार

HomeCHHATTISGARHलोन पास कराने के एवज़ में ऐंठता था रक़म, देता था फ़र्ज़ी...

रायपुर। खुद को बैंक का एजेंट बता कर ठगी करने वाले शातिर आरोपी को पुलिस ने धर दबोचा है। आरोपी लोन दिलाने के नाम पर पहले तो पैसे ऐंठता था फिर फ़र्ज़ी डीडी और चेक दे कर रफू चक्कर हो जाता था। इस अपराध में उसकी पत्नी और एक अन्य साथी भी शामिल है जो फिलहाल पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।

भैयाजी ये भी देखे : चाकूबाज को पकड़ने वाले आरक्षक कुलदीप को मिला नकद इनाम, एसएसपी…

मामलें का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि मौदहापारा थाना में शेख आरिफ अहमद ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी। भाठागांव ढेबर सिटी में रहने वाला मनीष सिंह से जान पहचअन थी। इसी दौरान मनीष सिंह ने प्रार्थी को फेडरल बैंक से पचास लाख रूपये लोन दिलवाने की बात कहीं।

यही नहीं मनीष ने खुद को फेडरल बैंक का एजेंट भी बताया और आरिफ से लोन के एवज़ में डेड लाख रुपए ऐंठे। आरिफ ने मनीष को बैंक खाता में 50,000/-और 1,00,000/- नगद दिए थे। जिसके कुछ दिनों बाद मनीष सिंह ने आरिफ को फेडरल बैंक की डीडी एवं लोन स्वीकृत का एक पत्र थमा दिया। आरिफ ने जब इसे भुनाने के लिए बैंक गया तब इस मामलें का खुलासा हुआ। जाँच पड़ताल के बाद मनीष सिंह की गिरफ्तारी की गई है।

पत्नी भी देती थी साथ

आरोपी किसी बैंक में कार्य नहीं करना बल्कि रिलायंस कंपनी में कार्य करता था। मनीष का शिकार केवल आरिफ नहीं है बल्कि ऐसे सैकड़ों लोगो से उसने धोखाधड़ी की है। इस अपराध में मनीष अकेला नहीं है बल्कि उसकी पत्नी और उसका एक साथी भी है।

भैयाजी ये भी देखे : CLAT 2021 में रायपुर की देवांशी शुक्ला ने मारी बाज़ी, देश…

ये तीनों एक सिंडिकेट बनाकर लोन के जरुरत मंद लोगो को निशाना बनाते है, और उनसे ठगी करके फरार हो जाते है। बहरहाल अन्य मामलों को लेकर भी पुलिस जाँच पड़ताल कर रही है।