spot_img

CGBSE : ज़ारी हुआ कक्षा 10वीं का असाइनमेंट, 10 दिनों के बाद करना होगा जमा

HomeCHHATTISGARHCGBSE : ज़ारी हुआ कक्षा 10वीं का असाइनमेंट, 10 दिनों के बाद...

रायपुर। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल (CGBSE) ने बोर्ड की कक्षाओं के लिए असाइनमेंट जारी कर दिया है। मंगलवार को मंडल की तरफ से कक्षा 10वीं के लिए असाइनमेंट जारी किया गया। मंडल ने 10वीं के लिए हिंदी, अंग्रेज़ी, विज्ञान, सामाजिक विज्ञान, गणित और संस्कृत विषय के असाइनमेंट दिए है।

भैयाजी ये भी देखे : बड़ी खबर : जाति प्रमाण पत्र अब और सरल, संकल्प और…

कक्षा 10वीं के छात्रों को हर सब्जेक्ट के लिए प्रतिमाह के हिसाब से 6 असाइनमेंट पूरा करना होगा। इसके लिए मंडल ने अगस्त से जनवरी तक का समय छात्रों को दिया है। मंडल से मिली जानकारी के मुताबिक ये असाइनमेंट भी पाठ्यक्रम 30 प्रतिशत कोर्स कटौती के बाद दिया गया है।

इस संबंध में मीडिया से चर्चा करते हुए छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल के सचिव वी. के. गोयल ने कहा कि “कोरोना संक्रमण के खतरे की वज़ह से परीक्षा नहीं होने की स्थिति पर असाइनमेंट के आधार पर ही बोर्ड की कक्षाओं के परिणाम जारी किए जाएंगे।

वहीं उन्होंने स्कुल खोले जाने के सवाल पर ये भी स्पष्ट किया यदि सरकार स्कुल खोलने का फैसला लेती है तो उसके लिए माध्यमिक शिक्षा मंडल अपनी तैयारी कर रहा है।”

CGBSE : 10 दिनों के अंदर करना होगा जमा

जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल (CGBSE) ने छात्रों को अगस्त से जनवरी माह तक हर विषय के 6 असाइनमेंट जारी किये गए है।

भैयाजी ये भी देखे : भाजपा की मांग, डॉ. शैलेंद्र साहू के परिजन को अनुकंपा नियुक्ति,…

असाइनमेंट ज़ारी करने की तारीख के मंडल द्वारा ज़ारी तिथि के 10 दिनों के अंदर होगी। असाइनमेंट जमा होने के दस दिन बाद मंडल की तरफ से मूल्यांकन कर अंक वेबसाइट पर उपलोड किए जाएंगे।