spot_img

बड़ी खबर : निलंबित ADG G P Singh के पुराने मामलें खुले, तीन IPS को जाँच का जिम्मा

HomeCHHATTISGARHबड़ी खबर : निलंबित ADG G P Singh के पुराने मामलें खुले,...

रायपुर। निलंबित ADG G P Singh के खिलाफ अब पुरानी फाइलें भी सरकार खंगाल रही है। 13 साल पुराने मामलें में भी जीपी के खिलाफ जाँच बिठाई गई है।

इस मामलें की जाँच के लिए सरकार की तरफ से स्पेशल DG अशोक जुनेजा को जाँच का जिम्मा सौपा गया है। वहीँ दो अन्य मामलें में विवेकानंद सिन्हा और रायपुर आईजी आनंद छाबड़ा को जाँच अधिकारी नियुक्त किया गया है।

भैयाजी ये भी देखे : रायपुर : राहगीर से लूटी थी स्कूटी और मोबाइल, 5 आरोपी…

मिली जानकारी के मुताबिक ADG G P Singh के खिलाफ साल 2013 में रायपुर के देवेंद्र नगर निवासी दुर्लभ कुमार ने शिकायत दर्ज़ कराई थी। जिसमें उन्होंने रायपुर एसपी दफ्तर में अपने परिवार के साथ मारपीट की शिकायत दर्ज़ कराई थी, जिसमें जाँच अधिकारी के तौर पर जीपी सिंह को नियुक्त किया गया था। इस मामलें में अब एक नया मोड़ सामने आया है।

सूत्रों के मुताबिक इस मामलें में रायपुर के तत्कालीन आईजी जीपीसिंह ने बगैर जाँच पड़ताल के ही पुरे मामलें को सिरे से खारिज किया था। अब सरकार ने इस मामलें की जाँच के लिए स्पेशल डीजी अशोक जुनेजा को जाँच का जिम्मा सौपा है। इधर दुर्ग आईजी विवेकानंद सिन्हा और रायपुर आईजी आनंद छाबड़ा को भी राज्य सरकार द्वारा दो अलग अलग मामलों में जाँच अधिकारी नियुक्त किया गया है।

ADG G P Singh की खोजबीन ज़ारी

इधर निलंबित एडीजी जीपी सिंह की खोजबीन भी कोतवाली पुलिस कर रही है। खबर है कि उनसे बयान लेने के लिए ये खोजबीन की जा रही है। सिंह पर आय से अधिक संपत्ति और राजद्रोह जैसे मामलें पहेल ही दर्ज़ है। इसके बाद अब तीन अन्य मामलों में सरकार ने जांच बिठाई है।

भैयाजी ये भी देखे : महंगाई कम करने को लेकर कांग्रेस का पैदल मार्च, प्रधानमंत्री के…

महज़ तीन दिन के अंदर ही सिंह के खिलाफ तीन अलग-अलग शिकायतों पर जांच के आदेश दिये गये हैं। साथ ही इनकी जाँच का जिम्मा स्पेशल डीजी और आईजी रेज के अफसरों को सौपा है।