spot_img

Big News : नरवा, गरवा, घुरवा, बारी पर बृजमोहन का आरोप, 100 करोड़ का भ्रष्टाचार

HomeCHHATTISGARHBig News : नरवा, गरवा, घुरवा, बारी पर बृजमोहन का आरोप, 100...

रायपुर। नरवा, गरवा, घुरवा, बारी योजना पर पूर्व कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने बड़ा आरोप लगाया है। बृजमोहन ने 100 करोड़ रुपए से ज्यादा का भ्रष्टाचार करने का आरोप लगाया है। भाजपा के वरिष्ठ विधायक बृजमोहन ने कहा कि “सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट ही सबसे बड़े भ्रष्टाचार के अड्डे है, जितने गरवा के गौठान बने हैं, उन गौठानों में ही सौ करोड़ से ज्यादा का भ्रष्टाचार हुआ है।”

भैयाजी ये भी देखे : जेब से उड़ा लेते थे मोबाइल, एक नाबालिक के साथ तीन…

बृजमोहन ने इसके निर्माण पर सवाल दागते हुए कहा कि “प्रदेश के अंदर एक-एक गौठान 20-20 लाख रुपए के बने है। इतने खर्च के बाद भी ये जानवर रखने लायक भी यह नहीं है। उन्होंने कहा कि “ना तो जानवरों के लिए पीने का पानी है, ना ही चारा है. गोबर पानी में बह जाता है. जिन पंचायतों ने पैसा खर्च कर इसे बनाया है, आज तक उन्हें भुगतान नहीं हुआ है।”

बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि “पूरे प्रदेश में नरवा के जरिए एक एकड़ सिचाई भी हुई हो, यह दिखाई नहीं पड़ता। गरवा योजना बनाई है, लेकिन सड़कों पर जानवरों को छोड़ दिया गया है। घुरवा खाद्य बनाने के केंद्र होने की बजाए कचरा इकठ्ठा करने का केंद्र बन गया है।”

किसानों को खाद नहीं मिलने पर साधा निशाना

किसानों को लेकर भी बृजमोहन ने सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि “प्रदेश में किसानों को मजबूर किया जा रहा है कि कंपोस्ट खाद खरीदे।

भैयाजी ये भी देखे : Weather Alert : बारिश से तरबतर हुई राजधानी, अब तक 196.7…

मानसून के साथ ही अब खेती किसानी का भी समय आ गया, लेकिन किसानों को खाद नहीं मिल रहा है। बारी के लिए ड्रीप इरिगेशन के लिए ढाई सालों में एक रूपए नहीं दिया, किसान भाई जो बाड़ियों में सब्जी भाजी लगाकर किसान जो अतिरिक्त आय करते थे, वह भी नहीं हो पा रहा है।