spot_img

रेड लेबल और फेयर एंड लवली भी निकली, पुलिस ने ज़प्त किया 6 लाख का माल

HomeCHHATTISGARHरेड लेबल और फेयर एंड लवली भी निकली, पुलिस ने ज़प्त किया...

रायपुर। राजधानी रायपुर में नकली रेड लेबल और फेयर एंड लवली बेचने के मामले में गोल बाजार पुलिस ने छापेमारी की है। पुलिस ने छापेमारी हिंदुस्तान युनिलीवर लिमिटेड के अफसरों की शिकायत पर की।

भैयाजी ये भी पढ़े : कोरोना के बढ़ते आंकड़ों पर कोहराम, रोड सेफ्टी टी-20 वर्ल्ड कप…

जिसमें कंपनी के द्वारा बनाए जाने वाले चाय पत्ती और कॉस्मेटिक क्रीम की नकली स्टॉक को पुलिस ने जप्त किया है। जप्त किए गए माल की कीमत तक़रीबन 6 रुपए आंकी गई है।

इस मामलें में पुलिस ने जेएन ट्रेडर्स के संचालक मनीष जयसिंघानी को गिरफ्तार भी किया है। पुलिस ने जेएन ट्रेडर्स के संचालक के खिलाफ कॉपीराइट एक्ट और धोखाधड़ी के तहत जुर्म दर्ज़ किया है।

जानकारी के मुताबिक जेएन ट्रेडर्स के संचालक मनीष जयसिंघानी नकली चाय पत्ती और फेस क्रीम बाजार में दुकानदारों को कम्पनी के नाम पर सप्लाई कर रहा था। जिसके बाद कंपनी के असली माल की खपत में लगातार कमी आने लगी।

इस बात की पड़ताल के लिए हिंदुस्तान यूनिलीवर की एक टीम ने मार्किट सर्वे किया, जिसमें जेएन ट्रेडर्स द्वारा ज़्यादा मार्ज़िन में माल सप्लाई करने की बात सामने आई। दूकान के स्टॉक का एक सैम्पल भी कम्पनी ने कलेक्ट कर उसकी जाँच कराई जिसमें इस पुरे मामलें का खुलासा हुआ।

रेड लेबल और फेयर एंड लवली का जखीरा

हिंदुस्तान यूनिलीवर के कुछ अफ़सर मुंबई से रायपुर पहुंचे थे,यहाँ उन्होंने पुलिस से पुरे मामलें की शिकायत। शिकायत पर पुलिस टीम मंगलवार सुबह सुबह हिंदुस्तान युनिलीवर लिमिटेड कंपनी के अफसरों के साथ जेएन ट्रेडर्स पहुंची और गोदाम की तलाशी ली।

भैयाजी ये भी पढ़े : बड़ी ख़बर : साल लकड़ी की कर रहे थे तस्करी, एक…

जिसमें जाँच पड़ताल करने पर ब्रुक ब्रांड रेड लेबल चायपत्ती, फेयर एंड लवली के नकली स्टॉक मिले। इस स्टॉक को पुलिस ने ज़प्त किया है, साथ ही इसकी रिफलिंग और मैनिफैक्चरिंग कहा की जाती थी इसकी पूछताछ भी पुलिस कर रही है।