spot_img

आरंग में सब्जी व्यवसाइयों का हंगामा, तोड़फोड़ के बाद अब तक नहीं मिली जगह

HomeCHHATTISGARHआरंग में सब्जी व्यवसाइयों का हंगामा, तोड़फोड़ के बाद अब तक नहीं...

रायपुर। आरंग में सब्जी व्यापारियों को सब्जी मंडी में बैठने के लिए उचित स्थान नहीं मिल पा रहा है। ये छोटे सब्जी व्यवसायी जहाँ पिछले 25 -30 सालो से सब्जी का व्यापार कर रहे उन्हें वहां से हटा दिया गया है।

जिसके बाद अब तक उनको उचित व्यवस्थापन नहीं मिल पाया है। ऐसे में अब इनके सामने भूखों मरने की नौबत है।

भैयाजी ये भी देखे : बड़ी खबर : वन विभाग में दो दर्जन से ज़्यादा अफसरों…

दरअसल आरंग में बस स्टैंड के नज़दीक सब्जी मंडी में व्यवसाय करने वाले व्यवसाइयों को जगह नहीं मिल पा रही है। जिस स्थान पर पहले सब्जी मंडी थी, उसे व्यवस्थित करने के लिए प्रशासन के द्वारा तोड़ दिया गया था।

इस तोड़फोड़ के बाद अब तक इन थोक सब्जी कारोबारियों को कोई व्यवस्थापन नहीं दिया गया है। ऐसे में ये सब्जी कारोबारी बस स्टैंड के नज़दीक ही एक तालाब के किनारे अपना कारोबार कर रहे है।

सब्ज़ी मंडी में भी चढ़ा सियासी रंग

इधर सब्जी व्यवसाइयों का कहना है कि उनके व्यापार को प्रभावित कर प्रशासन कांग्रेसियों को इस बाजार में जगह देने की जुगत में है। ये बातें इस लिए उठ रही है क्यों कि इस मंडी में पिछले 25-30 साल से अपना व्यवसाय कर रहे कारोबारी को छोड़कर नए नए लोगो को मंडी के अंदर कारोबायर करने के लिए पंजीकृत किया जा रहा है।

भैयाजी ये भी देखे : महिला अपराध में बढ़ता छत्तीसगढ़, विपक्ष बोला “शांति का टापू बना…

इस बात को लेकर कारोबारियों में काफी रोष है। इधर प्राथमिकता नहीं मिलने और जल्द व्यवस्थापन नहीं दिए जाने की स्थिति में सब्जी के कारोबारी सड़क पर उतर कर प्रदर्शन की तैयारी कर रहे है।