spot_img

कोरोना वैक्सीन को लेकर पीएम मोदी लेंगे सीएम की बैठक, भूपेश बघेल ने रद्द किया दौरा

HomeCHHATTISGARHकोरोना वैक्सीन को लेकर पीएम मोदी लेंगे सीएम की बैठक, भूपेश बघेल...

नई दिल्ली। कोरोना वैक्सीन (Corona vaccine) को लेकर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार की शाम प्रदेश के मुख्यमंत्रियों से वीडियों कॉन्फ्रेंस के ज़रिए एक अहम बैठक करेंगे।

11 जनवरी को शाम 4 बजे होने वाली इस बैठक में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत तमाम राज्यों के मुख्यमंत्री हिस्सा लेंगे।

भैयाजी ये भी देखे : Petrol diesel price : क्रूड आइल की कीमत बढ़ी और महंगा होगा पेट्रोल-डीज़ल

इस बैठक में कोरोना की वर्तमान स्थिति, नए स्ट्रेन के मामलें और सबसे अहम कोरोना वैक्सीन को लेकर चर्चा की जाएगी। वैक्सीन की वर्तमान स्थिति, राज्यों की मांग और उसे रोलआउट करने पर भी एक ख़ाका इस बैठक में तैयार किया जाएगा।

गौरतलब है कि वैक्सीन (Corona vaccine) की मंज़ूरी मिलने के बाद पहली मर्तबा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से मुख़ातिब हो रहे है।

आज ही पीएम मोदी ने कहा है कि “कोरोना काल में आज भारत दुनिया के सबसे कम मृत्यु दर और सबसे अधिक रिकवरी रेट वाले देशों में है। आज भारत एक नहीं, बल्कि दो मेड इन इंडिया कोरोना वैक्सीन के साथ मानवता की सुरक्षा के लिए तैयार है।”

Corona vaccine की पूरी प्रकिया इलेक्ट्रॉनिक

इधर वैक्सीनेशन के लिए सेशन बांटने की पूरी प्रकिया इलेक्ट्रॉनिकली होगी। लाभार्थी को वैक्सीनेशन हुआ ये डिजिटली रिकॉर्ड किया जाएगा और उसे अगला डोज़ लेने कब आना है इसकी जानकारी भी उसे डिजिटली मिलेगी।

वैक्सीन लेने के बाद अगर उसका कोई बुरा प्रभाव होता है तो उसकी ​रियल टाइम रिपोर्टिंग के लिए कोविन वैक्सीन डिलीवरी मैनेजमेंट सिस्टम में प्रावधान किया गया है।

सीएम भूपेश ने रद्द किया दौरा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ होने वाली वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के लिए सीएम भूपेश बघेल ने अपना दंतेवाड़ा दौरा रद्द किया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 11 जनवरी को दंतेवाड़ा जिले में विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होने वाले थे।

भैयाजी ये भी देखे : वेब सीरीज Tandav का इंतजार हुआ ख़त्म, जाने इसके किरदार… ये है कहानी…

आज से ही उनका बस्तर संभाग का दौरा शुरू हुआ है। आज सीएम बघेल नारायणपुर में और 10 जनवरी को बीजापुर जिले में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे। जिसके बाद वे रायपुर लौट जाएंगे।