spot_img

Farmer Protest : किसानो के लिए बनेगी “मानव श्रृंखला”, दी जाएगी श्रद्धांजलि

HomeCHHATTISGARHFarmer Protest : किसानो के लिए बनेगी "मानव श्रृंखला", दी जाएगी श्रद्धांजलि

रायपुर। राजधानी रायपुर में किसानों के समर्थन में एक भव्य मानव श्रृंखला बनाई जा रही है। ट्रेड यूनियन और विभिन्न संगठनों ने द्वारा इसका निर्माण कर दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे किसानों के आंदोलन (Farmer Protest) का समर्थन किया जाएगा।

केंद्र सरकार द्वारा लाए कृषि कानून को वापस लेने की मांग पर पिछले 25 दिनों से दिल्ली की सीमाओं पर जारी किसान आंदोलन (Farmer Protest) में 22 से अधिक किसानो की जान गई है। बावजूद इसके भारत सरकार पर इस मामले में अड़ियल रुख अपनाई हुई है।

ट्रेड यूनियन पदाधिकारियों का कहना है कि सरकार द्वारा पूरे सोशल मीडिया में अपने आई टी सेल के लोगों से आंदोलनकारियों को खालिस्तानी, पाकिस्तानी, अर्बन नक्सली जैसे घिनौने आरोप लगाकर बदनाम करने की कोशिशों का पुरजोर विरोध होगा।

इस मानव श्रृंखला की जानकारी देते हुए सीटू के सचिव धर्मराज महापात्र ने बताया कि “रविवार 20 दिसंबर को रायपुर में नगर निगम कार्यालय के सामने स्थित गार्डन के समक्ष दोपहर 12 बजे श्रद्धांजलि सभा कर मानव श्रृंखला का निर्माण करने का आव्हान किया है।

इसमें इंटक, एटक, सीटू, एच एम एस, एक्टू, बैंक, बीमा, राज्य केंद्र कर्मचारियों के साथ ही वाम डाल, रंगकर्म, साहित्य, कला, पत्रकारिता और समाज के प्रत्येक हिस्से से जुड़े आम नागरिक भी शिरकत करेंगे।”

Farmer Protest भोजन की सुरक्षा के लिए भी

विभिन्न ट्रेड यूनियनों ने संयुक्त रूप से एक बयान ज़ारी करते हुए कहा है कि “किसानों का यह आंदोलन (Farmer Protest) न केवल भारतीय कृषि के हित में है, बल्कि यह हमारे भोजन की सुरक्षा के लिए भी जरूरी है। भंडारण की सीमा हटाने का अर्थ काला बाजारियों को लूट की खुली छूट देना है। सरकार स्वामीनाथन आयोग द्वारा अनुशंसित न्यूनतम समर्थन मूल्य को कानूनी रूप से लागू करके किसानों के साथ न्याय करे।”