spot_img

INDvsAUS Test : तीसरे ही दिन आठ विकेट से जीती ऑस्ट्रेलिया, हेज़लवुड का क़माल

HomeSPORTSINDvsAUS Test : तीसरे ही दिन आठ विकेट से जीती ऑस्ट्रेलिया, हेज़लवुड...

मुंबई। भारत और आस्ट्रेलिया(INDvsAUS Test) के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से जीत हासिल हुई है। इस जीत के पीछे ऑट्रेलियाई गेंदबाज़ हेजलवुड और कमिंस की भूमिका अहम रही। जिन्होंने महज़ 36 रनों के न्यूनतम स्कोर पर पूरी भारतीय टीम को धराशायी कर दिया। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त ली है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया (INDvsAUS Test) के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत टॉस जित कर बल्लेबाज़ी का फैसला किया था। टीम इंडिया ने पहली पारी में 244 रन बनाए थे। भारतीय गेंदबाजों के तूफानी प्रदर्शन से आस्ट्रेलिया को पहली पारी में 191 रनों पर रोक लिया।

इधर भारतीय टीम दूसरी पारी में 53 रनों की बढ़त के साथ उतरी थी लेकिन एक के बाद एक बल्लेबाज पवैलियन लौट कर आए। आलम ये रहा की पुरो भारतीय टीम दूसरी पारी में महज 36 रन ही बना पाई। आस्ट्रेलिया को 90 रनों का लक्ष्य ही मिला जो उसने आसानी से हासिल कर लिया।

INDvsAUS Test में गेंदबाज़ बने हीरो

INDvsAUS Test में भारत को दूसरी पारी में 36 रनों पर समेटने वाले ऑस्ट्रेलिया के महज़ दो गेंदबाज़ रहे है। हेजलवुड ने पांच विकेट और कमिंस ने चार विकेट लेकर पूरी भारतीय टीम को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया।

इधर दूसरी पारी में ऑट्रेलिया के बल्लेबाज़ मैथ्यू वेड (33) रन आउट, मार्नस लाबुशैन (6) रन बनाकर आउट हुए। वहीं जोए बर्न्‍स 63 गेंदों पर सात चौके और एक छक्का लगाकर 51 रन बनाकर नाबाद रहे। जोए के साथ स्टीव स्मिथ एक रन पर नाबाद लौटे।