spot_img

गृहमंत्री अमित शाह की सियासी बिसात हुई तेज, किसान के घर भोजन और माँ काली के दर्शन से पश्चिम बंगाल जीतने की तैयारी

HomeNATIONALCOUNTRYगृहमंत्री अमित शाह की सियासी बिसात हुई तेज, किसान के घर भोजन...

कोलकाता / गृहमंत्री अमित शाह दो दिन के दौरे में कोलकाता पहुंच कर लगातार अपनी सियासी चाल चल रहे है जिसके तहत उन्होंने सबसे पहले रामकृष्ण मिशन में जाकर स्वामी विवेकानंद को नमन किया। इसके बाद क रैली को संबोधित करेंगे ।इसके साथ ही गृहमंत्री अमित शाह ने पश्चिमी मिदनापुर में खुदीराम बोस के जन्मस्थान पर उन्हें श्रद्धांजलि दी, उनके परिवार के सदस्यों से मिले और उन्हें सम्मानित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि वीर शहीद खुदीराम बोस के जन्मस्थान पर आकर यहां की मिट्टी को कपाल पर लगाने का सौभाग्य मिला। स्वतंत्रता संग्राम में बंगाल और बंगाली सपूतों का योगदान भारत कभी भूला नहीं सकता और खुदीराम बोस इसी परंपरा के वाहक थे।

 

शाह ने कहा कि बंगाल के अंदर जो ओछी राजनीति करते हैं मैं उनको बताने आया हूं कि खुदीराम बोस जितने बंगाल के थे, उतने ही पूरे भारत के थे और पंडित राम प्रसाद बिस्मिल जितने UP के थे उतने ही बंगाल के थे। भारत की आज़ादी के लिए लड़ने वालों ने कभी इस प्रकार की ओछी राजनीति की कल्पना नहीं की होगी।अमित शाह इस दौरान मिदनापुर के सिद्धेश्वरी काली मंदिर में पूजा भी किये। मंदिर के पुरोहित हिमाद्री चटर्जी ने बताया, “सारी तैयारियां कोरोना गाइडलाइन को देखकर की गई थी जिसके तहत पूरे मंदिर को सैनिटाइज किया गया है।”

गृहमंत्री के कार्यक्रम अनुसार शाह मिदनापुर में एक रैली को संबोधित करेंगे। वहीं पश्चिमी मिदनापुर के बेलिजुरी गांव में एक किसान परिवार के घर लंच के लिए जाएंगे।शाह के स्वागत के लिए किसान के घर पर तैयारियां चल रही हैं। परिवार के लोगों ने घर की लिपाई-पुताई कर अच्छे से सजाया है। स्वागत के लिए मिट्टी के घर की दीवार पर स्वागत वाली कलाकृतियां बनाई गई हैं।

भोजन के बाद वे मेदिनीपुर कॉलेज के मैदान में आयोजित होने वाली जनसभा को संबोधित करेंगे। इस रैली के बाद शाह कोलकाता लौट आएंगे और यहां राज्य के नेताओं के साथ बैठक करेंगे और संगठन का जायजा लेंगे।अमित शाह का रविवार को शांति निकेतन स्थित विश्वभारती विश्वविद्यालय जाने और बाउल गायक के घर पर दोपहर का खाना खाने का कार्यक्रम है। इसके बाद शाह बोलपुर में रोड शो करेंगे और उसके बाद संवाददाता सम्मेलन। इसके बाद वह दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।