spot_img

किसान आंदोलन : कृषि मंत्री के खुले पत्र पर बोले पीएम मोदी, सभी एक बार जरूर पढ़ें…

HomeNATIONALकिसान आंदोलन : कृषि मंत्री के खुले पत्र पर बोले पीएम मोदी,...
नई दिल्ली। कृषि कानूनों के विरोध में पिछले पखवाड़े भर से प्रदर्शन कर रहे किसानों (Farmer) के लिए केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने खुला पत्र लिखा है। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों से उनके पत्र को एक दफा पढ़ने की दरख़्वास्त किसानों से की है।
पीएम मोदी ने तोमर के इस पत्र का समर्थन करते हुए ट्वीट किया “कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर जी ने किसान (Farmer) भाई-बहनों को पत्र लिखकर अपनी भावनाएं प्रकट की हैं, एक विनम्र संवाद करने का प्रयास किया है।सभी अन्नदाताओं से मेरा आग्रह है कि वे इसे जरूर पढ़ें। देशवासियों से भी आग्रह है कि वे इसे ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाएं।”

कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने अपने पत्र में लिखा कि “कृषि सुधारों को लेकर किसानों (Farmer) के बीच भ्रम पैदा कर दिया गया है। अपने पत्र के ज़रिए केंद्रीय कृषि मंत्री ने कहा कि देशभर में मंडिया आज भी चालू हैं और हमेशा चालू ही रहेंगी।इस कानून में मंडी बंद करने जैसा कुछ भी नहीं है।
इसके अलावा उन्होंने एपीएमसी पर लिखा कि एमएसपी को केंद्र सरकार और अधिक मजबूत करने के लिए काम किया है। किसानों (Farmer) के ज़मीन पर बने संशय का भी ज़िक्र तोमर ने इस पत्र में किया है। उन्होंने लिखा है कि जमीन पर किसान का मालिकाना हक रहेगा और किसानों की एक इंच जमीन भी नहीं छिनने दी जाएगी। कृषि मंत्री कहा है कि विपक्ष गुमराह कर रहा है।
केंद्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने प्रदर्शन कर रहे किसानों से आग्रह किया कि वे ‘‘राजनीतिक स्वार्थ” के लिए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ फैलाये जा रहे भ्रम से बचें। उन्होंने कहा कि सरकार और किसानों के बीच ‘‘झूठ की दीवार” खड़ी करने की साजिश रची जा रही है।