spot_img

भारत बंद : डॉ रमन सिंह का तीखा हमला, कांग्रेस लाने वाली थी कृषि बिल

HomeCHHATTISGARHभारत बंद : डॉ रमन सिंह का तीखा हमला, कांग्रेस लाने वाली...

रायपुर। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह (Dr Raman Singh) ने किसानों के भारत बंद पर समर्थन देने वाले राजनैतिक दलों पर निशाना साधा है। उन्होंने कांग्रेस समेत सभी विपक्षी दलों पर तीखा हमला बोला है।

भैयाजी ये भी पढ़े : Breaking : किसानों को मिला चेंबर का समर्थन, दो बजे तक बंद रहेगा क़ारोबार…

डॉ रमन सिंह (Dr Raman Singh) ने कहा कि यूपीए में शामिल राजनीतिक दलों ने कृषि कानून का समर्थन किया था। यूपीए ने अपने घोषणा पत्र में इसे शामिल किया था। कांग्रेस सहित कई लोग किसानों के कंधे पर बंदूक रखकर चला रहे है।

डॉ रमन सिंह ने कहा कि यूपीए ने साल 2019 के लोकसभा चुनाव के घोषणा पत्र में कृषि सुधार कानून की बात कही थी और वही कांग्रेस आज भ्रम फैलाने का काम कर रही है। कांग्रेस की वेबसाइट में यह सारी बातें आज भी मौजूद है।

Dr Raman Singh था पवार ने लिखा था पत्र

डॉ रमन सिंह ने कहा कि कांग्रेस सरकार शरद पवार ने कृषि मंत्री रहते 2010-11 में राज्यों को पत्र लिखकर कहा था, कि बाहर किसान अपना उत्पादन बेच सके ऐसी व्यवस्था करें। इसके लिए उन्होंने एपीएमसी एक्ट लागू करना कहा था।

भैयाजी ये भी पढ़े : किसानो द्वारा किये जा रहे भारत बंद के समर्थन में आये 11 बड़े राजनीतिक दल

राजनीति कर रहे सियासी दल

डॉ रमन सिंह ने कहा कि कृषि कानून में कहीं कोई दिक्कत नहीं है। इस कानून के आने से कहीं भी मंडी बंद नहीं होगी और ना ही एमएसपी खत्म होगी। यह कानून किसानों के हक में है। कांग्रेस आज देश में अस्तित्व बचाने के लिये लड़ रही है, इसलिए किसानों का सहारा लेकर केवल राजनीति कर रही।