spot_img

पेरिस पैरालंपिक : 10 मीटर एयर पिस्टल एसएच1 के फाइनल में भारतीय पैरा-शूटर रुबीना

HomeSPORTSपेरिस पैरालंपिक : 10 मीटर एयर पिस्टल एसएच1 के फाइनल में भारतीय...

मुंबई। भारतीय पैरा-शूटर रुबीना फ्रांसिस शनिवार को यहां चेटोरौक्स में क्वालिफिकेशन राउंड में सातवें स्थान पर रहने के बाद चल रहे पेरिस पैरालंपिक में महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल एसएच1 स्पर्धा के फाइनल में पहुंच गईं।

ये ख़बर भी देखें : देशभर के सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर करेंगे “द बस्तर मड़ई” का प्रमोशन

रुबीना क्वालिफिकेशन राउंड में अच्छी शुरुआत पाने में असफल रहीं क्योंकि उन्होंने शुरुआती दो सीरीज़ में लगातार 90 का स्कोर बनाया और स्पर्धा में शीर्ष आठ से बाहर हो गईं।

उसने मजबूती से वापसी की और तीसरी सीरीज में सुधार करते हुए 95 और उसके बाद क्रमश: 92, 95 और 94 का स्कोर हासिल किया, जिससे उसका कुल स्कोर 556-13x हो गया और उसने फाइनल में जगह पक्की कर ली। रूबीना ने धीरे-धीरे अपनी स्थिति में सुधार किया और पहली श्रृंखला के बाद 13वें स्थान से अंत में सातवें स्थान पर पहुंच गई।

अब वह दिन में भारतीय समयानुसार शाम 6:15 बजे होने वाले फाइनल में पदक पर निशाना साधेंगी। क्वालीफिकेशन राउंड में ईरान की सरेह जावनमार्डी ने कुल 570 अंकों के साथ हंगरी की क्रिस्टीना डेविड (567-17x) और फ्रांस की गेल एडोन (567-16x) से आगे शीर्ष स्थान हासिल किया।

इससे पहले दिन में, स्वरूप उन्हालकर पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल स्टैंडिंग (एसएच1) में 613.4 के स्कोर के साथ क्वालिफिकेशन राउंड में 14वें स्थान पर रहने के बाद फाइनल में जगह बनाने से चूक गए। दक्षिण कोरिया के पार्क जिन-हो, जो 2021 में 631.3 के स्कोर के साथ पैरालंपिक क्वालीफिकेशन रिकॉर्ड धारक भी हैं,

624.4 के स्कोर के साथ पहले स्थान पर रहे, उसके बाद डेनमार्क के मार्टिन जोर्जेंसन थे, जो 621.8 के साथ समाप्त हुए और उनके बाद चीन के चाओ डोंग थे जो डेन खिलाड़ी से 0.2 के अंतर से पीछे तीसरे स्थान पर रहे। शुक्रवार को, भारत ने चल रहे पैरालंपिक में शूटिंग में तीन पदक जीते,

ये ख़बर भी देखें : अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय का 5वां दीक्षांत, 92 गोल्ड मैडल और…

क्योंकि राजस्थान की अवनि लेखरा और मोना अग्रवाल ने महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल एसएच-1 में क्रमशः स्वर्ण और कांस्य पदक जीते और पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल एसएच1में मनीष नरवाल ने 234.9 के स्कोर के साथ रजत पदक जीता।