spot_img

PM मोदी आज 3 नई वंदे भारत ट्रेनों को दिखाएंगे हरी झंडी

HomeNATIONALPM मोदी आज 3 नई वंदे भारत ट्रेनों को दिखाएंगे हरी झंडी

दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तीन नई वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। प्रधानमंत्री मोदी उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु और कर्नाटक में इन नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों की शुरुआत करेंगे। और इस प्रकार ये तीनों वंंदे भारत ट्रेनें भारत में संचालित 100 से अधिक वंदे भारत ट्रेनों के नेटवर्क में शामिल हो जाएंगी।

बता दें, ये ट्रेनें कर्नाटक के बेंगलुरु, तमिलनाडु के चेन्नई और यूपी के मेरठ से शुरू होने वाली हैं। पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए तीनों वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे। इनमें से एक वंदे भारत ट्रेन चेन्नई सेंट्रल से नागरकोइल, दूसरी मदुरै से बेंगलुरु कैंट और तीसरी मेरठ सिटी-लखनऊ तक जाएगी।

बुधवार को छोड़कर प्रतिदिन चलेगी ये वंदे भारत ट्रेन

नागरकोइल जाने वाली वंदे भारत ट्रेन को शुरू में चेन्नई सेंट्रल से रवाना किया जाएगा, लेकिन यह नियमित रूप से चेन्नई एग्मोर से चलेगी। यह बुधवार को छोड़कर प्रतिदिन चलेगी। यह वंदे भारत ट्रेन अरुलमिगु मीनाक्षी अम्मन मंदिर, मदुरै और कुमारी अम्मन मंदिर, कन्याकुमारी की यात्रा करने में सुविधा प्रदान करेगी। ट्रेन संख्या 20627 चेन्नई एग्मोर से सुबह 5 बजे रवाना होगी और दोपहर 1:50 बजे नागरकोइल पहुंचेगी। इस दौरान यह ट्रेन तांबरम, विल्लुपुरम, तिरुचिरापल्ली, डिंडुगल, मदुरै, कोविलपट्टी और तिरुनेलवेली में रुकेगी। वापसी की ट्रेन (संख्या 20628) नागरकोइल से दोपहर 2:20 बजे रवाना होगी और रात 11 बजे चेन्नई सेंट्रल पहुंचेगी।

मेरठ सिटी-लखनऊ वंदे भारत ट्रेन मंगलवार को छोड़कर सप्ताह में छह दिन चलेगी। ट्रेन 22490 सुबह 6:35 बजे मेरठ सिटी से रवाना होगी और दोपहर 1:45 बजे लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी। यह ट्रेन मुरादाबाद और बरेली में रुकेगी। वापसी में यह ट्रेन दोपहर 2:45 बजे चारबाग रेलवे स्टेशन से रवाना होगी और रात 10:00 बजे मेरठ सिटी पहुंचेगी।

मदुरै-बेंगलुरु कैंट वंदे भारत ट्रेन

वहीं मदुरै और बेंगलुरु कैंटोनमेंट के बीच वंदे भारत ट्रेन मंगलवार को छोड़कर सप्ताह में छह दिन चलेगी। यह वंदे भारत ट्रेन तमिलनाडु के मदुरै को कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु से जोड़ेगी। ट्रेन संख्या 20671 सुबह 5:15 बजे मदुरै से रवाना होगी और दोपहर 1 बजे बेंगलुरु कैंट पहुंचेगी। ये ट्रेन डिंडुगल, तिरुचिरापल्ली, करूर, नमक्कल, सेलम और कृष्णराजपुरम पर रुकेगी। वापसी में यह ट्रेन दोपहर 1:30 बजे बेंगलुरु से रवाना होगी और रात 9:45 बजे मदुरै पहुंचेगी।