spot_img

रायपुर में भारत बंद “बेअसर” बस्तर संभाग में बंद दिखी दुकानें…

HomeCHHATTISGARHरायपुर में भारत बंद "बेअसर" बस्तर संभाग में बंद दिखी दुकानें...

रायपुर। एससी-एसटी आरक्षण में क्रीमीलेयर के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए फैसले के विरोध में आज विभिन्न संगठनों द्वारा भारत बंद बुलाया है। छत्तीसगढ़ में इस बंद का मिश्रित प्रभाव देखने को मिला है।

ये ख़बर भी पढ़े : सांसद बृजमोहन बोले, मथुरा में जल्द ही श्री कृष्ण जन्मभूमि पर बनेगा भव्य मंदिर

सूबे की राजधानी में बंद का कोई खास असर नहीं दिखा। यहां सभी स्कूल-कॉलेज, बस सेवा, पेट्रोल पंप और दुकानें सामान्य रूप से खुले रहे। हालांकि, पुलिस अलर्ट मोड पर रही और किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए तैयार थी।

इस प्रदर्शन को छत्तीसगढ़ यातायात महासंघ और छत्तीसगढ़ चैम्बर ऑफ़ कॉमर्स ने समर्थन नहीं दिया है। वहीं समाज के लोगों द्वारा राजधानी में रैली का आयोजन किया जा रहा है। दुकानों को बंद करने का प्रयास किया जा रहा है।

राजधानी पुलिस अलर्ट मोड पर है, जबरदस्ती बंद कराने या हुड़दंग हुई तो कार्रवाई होगी। वही बिलासपुर में बंद का मिला-जुला असर देखा गया। कुछ स्थानों पर दुकानें खुली रहीं, जबकि कुछ स्थानों पर बंद का प्रभाव दिखा। स्कूल-कॉलेज खुले रहे और आवश्यक सेवाओं को बंद से अलग रखा गया।

बस्तर संभाग में बंद का असर

सूबे के बस्तर संभाग में बंद का व्यापक प्रभाव देखा गया। बस्तर के प्रवेश द्वार कहलाने वाले कांकेर जिले के भानुप्रतापपुर, अंतगढ़, पखांजूर, दुर्गूकोंदल क्षेत्रों में सभी व्यवसायिक प्रतिष्ठान और शिक्षण संस्थान बंद रहे।

शासकीय कार्यालयों में भी बंद का असर नजर आया, जिससे जनजीवन प्रभावित हुआ। कई जगहों पर आम रास्ते अवरुद्ध किए गए और यातायात ठप रहा। ऐसे ही बस्तर, बीजापुर, सुकमा समेत संभाग के तमाम जिलों में बंद का असर नज़र आया।