spot_img

विधायक देवेंद्र यादव को गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस, कार्यकर्ताओं का हंगामा…

HomeCHHATTISGARHविधायक देवेंद्र यादव को गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस, कार्यकर्ताओं का हंगामा...

दुर्ग। बलौदाबाजार हिंसा मामले में भिलाई नगर विधानसभा क्षेत्र के विधायक देवेंद्र यादव को गिरफ्तार करने के लिए बलौदाबाजार पुलिस उनके निवास पर पहुंची। पुलिस बल में 15 से अधिक वाहनों के साथ अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह के नेतृत्व में यह कार्रवाई की गई। हालांकि, विधायक यादव के निवास के बाहर उनके समर्थकों ने भारी विरोध प्रदर्शन किया, जिससे माहौल तनावपूर्ण हो गया।

ये ख़बर भी देखें : डिप्टी सीएम साव ने ली अधिकारियों की बैठक, विकास कार्यों की…

विधायक यादव के निवास के गेट पर हजारों समर्थक जमा हो गए। देवेंद्र के समर्थक सरकार, पुलिस और भाजपा के खिलाफ जोरदार नारेबाजी कर रहे है। देवेन्द्र यादव अपने निवास में मौजूद थे, लेकिन उनके समर्थकों के विरोध के कारण पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने में असमर्थ रही।

सूत्रों के अनुसार, बलौदाबाजार पुलिस ने विधायक यादव को गिरौदपुरी में हुई हिंसा और आगजनी के मामले में पूछताछ के लिए बुलाया था। इस हिंसा में करोड़ों की सरकारी संपत्ति नष्ट हो गई थी, और जांच के दौरान यह सामने आया कि शांति पूर्ण प्रदर्शन को कुछ जनप्रतिनिधियों ने भड़काया था, जिसमें विधायक यादव का नाम भी सामने आया।

जब पुलिस यादव के निवास पर पहुंची, तो उनके समर्थकों ने भारी संख्या में वहां पहुंचकर हंगामा शुरू कर दिया। इस दौरान यादव के बड़े भाई धर्मेन्द्र यादव ने पुलिस से सवाल किया कि उनके भाई पर क्या आरोप हैं और यदि कोई नोटिस लाया गया है, तो उसे दिखाया जाए। पुलिस इस पर चुप्पी साधे रही, जिससे समर्थकों में और आक्रोश फैल गया।

विपक्ष को डराने की कोशिश कर रही सरकार-बैज

विधायक के समर्थन में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज, पूर्व विधायक अरूण वोरा, और कांग्रेस नेता सुबोध हरितवाल भी मौके पर पहुंचे। दीपक बैज ने पुलिस से बातचीत की और कहा कि वह खुद विधायक यादव को बलौदाबाजार थाने लेकर जाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि साय सरकार विपक्ष को डराने और परेशान करने का प्रयास कर रही है।

ये ख़बर भी देखें : उप मुख्यमंत्री शर्मा का बड़ा ऐलान, बनेंगे शहीद जवानों के स्मारक…मिलेगी…

इधर NSUI के प्रदेश उपाध्यक्ष सुमित पवार ने भाजपा सरकार पर आरोप लगाया कि वह कांग्रेस नेताओं को निशाना बनाकर उन्हें परेशान कर रही है। उन्होंने कहा कि बलौदाबाजार पुलिस केवल देवेन्द्र यादव को नहीं, बल्कि उनके सभी समर्थकों को भी साथ ले चले। स्थिति अभी भी तनावपूर्ण बनी हुई है, और पुलिस एवं समर्थकों के बीच तकरार जारी है। पुलिस विधायक यादव को गिरफ्तार करने के लिए उनके निवास के बाहर डटी हुई है, जबकि उनके समर्थक अपने नेता के पक्ष में नारेबाजी कर रहे हैं।