spot_img

आज रात साढ़े नौ भारतीय पहलवान विनेश फोगाट मामलें का होगा फ़ैसला

HomeSPORTSआज रात साढ़े नौ भारतीय पहलवान विनेश फोगाट मामलें का होगा फ़ैसला

नई दिल्ली। भारतीय पहलवान विनेश फोगाट मामले में सीएएस शनिवार को स्थानीय समयानुसार शाम 6:00 बजे (भारतीय समयानुसार रात 9:30 बजे) अपना फैसला सुनाएगा।

ये ख़बर भी देखे : IED ब्लास्ट में बच्चे की हुई थी मौत, नक्सलियों ने मांगी…

विनेश ने 50 किग्रा स्वर्ण पदक मुकाबले से अयोग्य घोषित किए जाने के फैसले को चुनौती दी है,  और पेरिस ओलंपिक में युस्नेलिस गुज़मैन लोपेज के साथ साझा रजत पदक से सम्मानित होने के लिए सीएएस का दरवाजा खटखटाया है।

एकमात्र मध्यस्थ डॉ. एनाबेले बेनेट एसी एससी (ऑस्ट्रेलिया) ने सभी पक्षों – आवेदक विनेश फोगाट, प्रतिवादियों यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग और अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति के साथ-साथ इच्छुक पक्ष के रूप में भारतीय ओलंपिक संघ को तीन घंटे तक सुना। विनेश फोगाट और यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग ,अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (प्रतिवादी) और भारतीय ओलंपिक संघ (इच्छुक पक्ष)।

ओलंपिक खेलों के लिए सीएएस मध्यस्थता नियमों के अनुच्छेद 18 के आवेदन द्वारा, सीएएस ने शनिवार को जारी एक बयान में कहा कि हॉक डिवीजन ने पैनल के लिए निर्णय देने की समय-सीमा 10 अगस्त 2024 को 18:00 बजे (पेरिस समय) तक बढ़ा दी है।

दोनों पक्षों को सुनवाई से पहले अपनी विस्तृत कानूनी दलीलें दाखिल करने और फिर मौखिक दलीलें पेश करने का अवसर दिया गया। एकमात्र मध्यस्थ द्वारा यह संकेत दिया गया था कि आदेश का ऑपरेटिव भाग जल्द ही आने की उम्मीद की जा सकती है, उसके बाद पालन करने के कारणों के साथ एक विस्तृत आदेश दिया जाएगा।

ये ख़बर भी देखे : मुख्यमंत्री विष्णु देव की पहल से मिली अनुकंपा नियुक्ति, स्कूलों में मिली पोस्टिंग

आईओए अध्यक्ष पीटी उषा ने सुनवाई के दौरान आईओए को अपनी दलीलें पेश करने में मदद करने के लिए वरिष्ठ अधिवक्ता हरीश साल्वे और विदुषपत सिंघानिया के साथ-साथ क्रीड़ा लीगल टीम को धन्यवाद दिया।